- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन क्लब मेंबर्स ने जेके मंदिर से तुलसी उपवन मोतीझील तक की साइक्लिंग, कानपुराइट्स को फिटनेस के प्रति किय अवेयर

KANPUR: कोरोना वायरस के दौर में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए कानपुराइट्स ने फिटनेस पर अपना फोकस बढ़ाया है। ऐसे में साइक्लिंग फिट रहने के लिए बेस्ट और सस्ता ऑप्शन है। इसी को ध्यान में रखते हुए कानपुर में साइक्लिंग के दीवानों के लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने बनाया है बाइकथॉन क्लब। संडे मार्निग इस क्लब के नए मेंबर्स ने जेके मंदिर से तुलसी उपवन मोतीझील तक साइक्लिंग कर कानपुराइट्स को फिटनेस के लिए साइकिल के यूज को लेकर अवेयर किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया। इस इवेंट में सिटी के कई जगहों से साइक्लिंग के दीवाने पहुंचे। जिसमें स्टूडेंट्स, यंगस्टर्स भी शामिल थे।

क्या है बाइकथॉन क्लब

बाइकथॉन दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का फ्लैगशिप इवेंट है, जोकि हर साल 4 स्टेट्स के 12 सिटीज में होता है। इसमें साइक्लिंग के प्रति लोगों को अवेयर करते हुए एक रैली निकाली जाती है। जिसमें हर साल हजारों की संख्या में साइक्लिंग करने वाले शामिल होते हैं। इस दौरान फन और फिटनेस से जुड़े इवेंट्स भी होते हैं। कानपुर में बाइकथॉन हर साल ग्रीन पार्क में आर्गनाइज हाेता है।

क्या है बाइकथॉन क्लब

बाइकथॉन के इस फेसबुक पेज पर आपको मिलेगी साइक्लिंग से जुड़ी हर रोचक जानकारी। सेहत से जुड़े जरूरी टिप्स और कैसे साइक्लिंग उसे इंप्रूव करती है इसकी भी हर डिटेल। साथ ही क्लब मेंबर्स के बीच होता है अनलिमिटेड फन। यहां बातें होती हैं साइकिल के किस्सों पर। चर्चा होती है सेहत की और साइक्लिंग की दीवानगी की। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के बाइकथॉन क्लब में शामिल होने के लिए हमारे बाइकथॉन के फेसबुक पेज पर ज्वाइन कर सकते हैं। हमसे शेयर करिए अपने किस्से। बाइकथॉन के फेसबुक पेज को ज्वाइन करने के लिए इस लिंक पर जाएं।

--------

वर्जन

बाइकथॉन क्लब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का बेहतरीन इनीशिएटिव है। इससे लोग साइक्लिंग के प्रति जागरूक होंगे।

-

सिटी में इस तरह के साइक्लिंग क्लब बेहद कम है.मुझे साइक्लिंग का शौक है। बाइकथॉन क्लब से जुड़ कर इस शौक को और आगे बढ़ाउंगा।

-

बाइकथॉन क्लब के जरिए हेल्थ के प्रति साइक्लिंग को प्रमोट करने का आइडिया काफी अच्छा है। मैं खुद अब इस क्लब का मेंबर हूं।

-

मैं पहले भी डीजे आईनेक्स्ट के बाइकथॉन इवेंट में पार्टिसिपेट करता रहा हूं। क्लब से जुड़ने के बाद साइक्लिंग के दीवानों के बारे में भी जानूंगा।

-

बाइकथॉन क्लब के जरिए साइक्लिंग के दीवानों के साथ भी जुड़ने का मौका मिलेगा। साइकिल को लेकर एक्सपीरियेंसेस भी शेयर कर सकते हैं।

-

साइक्लिंग को लेकर अवेयरनेस करने के लिए बाइकथॉन क्लब बनाने की यह अच्छी पहल है। मैं इस क्लब से जुड़ चुका हूं।

-

साइक्लिंग सेहत के लिए तो अच्छी है ही। अब बाइकथॉन क्लब में शामिल होकर फिटनेस के साथ कुछ फन करने का भी मौका मिलेगा।

-

दैनिक जागरण का यह इनीशिएटिव सराहनीय है। सिटी में साइक्लिंग को प्रमोट करने के लिए इस तरह के क्लब बेहद कम हैं।

-

बाइकथॉन इवेंट हो या फिर बाइकथॉन क्लब। मैं हमेशा इसका हिस्सा रहा हूं। और आगे भी रहूंगा। यहां आकर साइक्लिंग के साथ फन करने का भी मौका मिलता है।

-

इम्यूनिटी अच्छी रहे और शरीर फिट रहे इसके लिए साइकिल से बेहतर विकल्प और क्या है। बाइकथॉन क्लब से जुड़ कर इसे लेकर काफी नई जानकारियां भी मिलेंगी।

-

Posted By: Inextlive