- गैस एजेंसी मालिक ओवर रेट पर बेच रहा था सिलिंडर

- डीसीपी क्राइम की टीम ने की छापेमारी, मचा हड़कंप

kanpur : कोविड के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऑक्सीजन की जबरदस्त डिमांड है। स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए प्रयास कर रहा है। पुलिस प्रशासन ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वालों की धरपकड़ में लगी है। इसके बाद भी सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। डीसीपी क्राइम और गोविंद नगर की पुलिस ने गोविंद नगर स्थित सिंह गैस एजेंसी में छापेमारी कर 51 सिलेंडर बरामद किए हैं।

ओवररेट की शिकायत

डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि उन्हें गोविंद नगर स्थित सिंह गैस एजेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर तीन से चार गुने दाम पर बेचे जाने की जानकारी मिली। जिसके बाद तुरंत रेड का प्लान बनाया गया। सादी वर्दी में एक पुलिसकर्मी को कस्टमर बनाकर एजेंसी भेजा गया। जहां पहले तो मौजूद कर्मचारी ने सिलेंडर न होने की बात कही। जरूरी होने पर ओवररेट बताए। ग्राहक बना पुलिसकर्मी रुपये लेने के बहाने दुकान से बाहर निकल आया। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। दुकान से 51 सिलेंडर बरामद किए।

स्टॉक रजिस्टर किया चेक

डीसीपी ने बताया कि दुकान का स्टॉक रजिस्टर चेक किया जा रहा है। जिसमें पता चलेगा कि बीते दिनों दुकान मालिक ने कहां कहां सिलेंडरों की सप्लाई की है। साउथ सिटी और पूरे जिले में जो लोग ऑक्सीजन सिलेंडरों की सप्लाई करते हैं, उनके स्टॉक की जांच की जाएगी। जहां भी ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी की जानकारी होगी। वहां छापेमारी की जाएगी, जिसके यहां ओवर रेट या कालाबाजारी के सिलिंडर मिलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-----------------

ओवर रेट की जानकारी पर छापेमारी की गई थी। 51 सिलेंडर बरामद हुए हैं। स्टॉक चेक किया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सलमान ताज पाटिल, डीसीपी ईस्ट

Posted By: Inextlive