- एसजीपीजीआई में संडे सुबह दमतोड़ा, कोरोना संक्रमित होने के साथ एआरडीएस में जाने की वजह से बिगड़ गई थी हालत

-राष्ट्रपति से लेकर मुख्यमंत्री तक ने निधन पर जताया शोक, भैरोघाट में कोविड प्रोटोकॉल और राजकीय सम्मान के साथ हुआ क्रिमेशन

KANPUR : सूबे की टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर और कानपुर की घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रही कमलरानी वरुण का संडे सुबह 9.30 बजे कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया। उनका एसजीपीजीआई लखनऊ में इलाज चल रहा था। कमलरानी वरुण को कोरोना संक्रमण के साथ ही डायबिटीज, थायराइड और हायपरटेंशन की भी प्रॉब्लम थी। उन्हीं के साथ कोरोना संक्रमित हुई उनकी बेटी अब सही हो चुकी है। वहीं संडे सुबह कैबिनेट मंत्री के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट किया। कैबिनेट मीटिंग बुला कर शोक प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही एक दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा हुई। कानपुर में बर्रा-4 में स्थित उनके घर में निधन की खबर पहुंची तो पूरे इलाके में माहौल गमगीन हो गया। लखनऊ से शव को सील करके कानपुर भेजा गया। बर्रा से 5 मिनट शव ले जाकर भैरोघाट में विद्युत शवदाह गृह में कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले घाट पर ही अंतिम संस्कार से पहले राजकीय सम्मान भी दिया गया।

सीएम ने वीडियो संदेश जारी किया

कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके निधन पर वीडियो संदेश जारी किया। इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में भी दो मिनट का मौन रख कर श्रृद्घांजलि दी गई। ट्विटर पर उन्होंने कमल रानी वरुण के राजनीतिक योगदान का भी जिक्र किया।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरुण के शव का भैरोंघाट स्थित विद्युत शवदाह गृह में कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले घाट पर ही राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई। उनकी बेटी स्वप्निल और परिजन घाट पर मौजूद रहे। इस दौरान सांसद देवेंद्र सिंह भोले, महापौर प्रमिला पांडेय, राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, विधायक सुरेंद्र मैथानी, विधायक अरुण पाठक, विधायक भगवती सागर, विधायक महेश त्रिवेदी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, नगर अध्यक्ष सुनील बजाज समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में कमिश्नर डॉ.सुधीर एम बोबडे, एडीजी जोन जेएन सिंह, डीएम डॉ.ब्रह्मदेव राम तिवारी, डीआईजी डॉ.प्रितिंदर सिंह, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

---------------------------

उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री श्रीमती कमलरानी वरुण के असामयिक निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वे एक लोकप्रिय जनसेवक थी जो दो बार लोकसभा की सदस्य भी रही थी। उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।

रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति

कमलरानी वरुण बेहद सशक्त महिला नेता रहीं उन्होंने राज्य में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मेरी संवेदना उनके पूरे परिवार के साथ है।

नरेन्द्र मोदी, प्रधानमंत्री

Posted By: Inextlive