kanpur@inext.co.in kanpur : रेलबाजार पुलिस ने नशा सप्लाई करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला एक हिस्ट्रीशीटर और सनिगवां निवासी तस्कर को अरेस्ट किया है. पकड़े गए गैं

- 6 किलो चरस, 2 तमंचे और एक चोरी की पॉवर बाइक बरामद

- हिस्ट्रीशीटर की मां है गिरोह की सरगना, उस पर दर्ज हैं 21 केस

>kanpur@inext.co.in

kanpur : रेलबाजार पुलिस ने नशा सप्लाई करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला, एक हिस्ट्रीशीटर और सनिगवां निवासी तस्कर को अरेस्ट किया है। पकड़े गए गैंग की सरगना हिस्ट्रीशीटर की मां है। गिरोह के लोगों ने बताया कि वे बाराबंकी, फैजाबाद, नेपाल और बिहार से चरस लाकर सप्लाई करते थे। रोडवेज बसों से महिलाएं अपने कपड़ों में 10-10 किलो के चरस के पैकेट लेकर आती हैं और कानपुर में सप्लाई करती हैं।

पूरा परिवार जरायमपेशा

रेल बाजार इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव ने बताया कि कलक्टरगंज के रेलवे माल गोदाम निवासी हिस्ट्रीशीटर रिजवान उर्फ अत्ता, चकेरी के सनिगवां डबल कॉलोनी निवासी मोहम्मद कलाम और बिधनू निवासी जरीना को अरेस्ट किया गया है। इनके कब्जे से 6 किलो चरस, दो तमंचे और एक अपाचे बाइक बरामद की गई है। शातिर चोरी की अपाचे में दूसरी बाइक की नंबर प्लेट लगाकर चला रहा था।

महिलाएं चला रहीं पूरा गैंग

पुलिस के मुताबिक अत्ता के खिलाफ जिले के तमाम थानों में एनडीपीएस, हत्या का प्रयास, गुंडा एक्ट, धोखाधड़ी, आ‌र्म्स एक्ट, गुंडा एक्ट, गैंगेस्टर, चोरी और तमाम संगीन धाराओं के 30 मुकदमे हैं। जबकि उसकी मां रुखसाना के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज हैं। पूरा गैंग रुखसाना आपरेट करती है। गिरोह में शामिल महिलाएं ट्रक और रोडवेज बसों से यात्रा करती हैं। ट्रक ड्राइवरों से मीठी-मीठी बातें करके बिहार और नेपाल से लाया माल ट्रक के टायरों में छिपा दिया जाता है। स्टेपनी के इस टायर का चेकिंग के दौरान ध्यान नहीं दिया जाता और नशे का सामान शहर तक आसानी से पहुंच जाता है।

यहां बेचते थे नशा

पुलिस हिरासत में रिजवान ने बताया कि नशीला पदार्थ शहर में लाकर स्टोर किया जाता है। इसके बाद गिरोह में शामिल महिलाएं चरस के अलग अलग पैकेट बनाकर बड़े होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों में सप्लाई करती हैं। पॉश कॉलोनी में बनी बड़ी पान शॉप्स में चरस से बनी हुई सिगरेट की सप्लाई की जाती है।

ये है पूरा गिरोह

रिजवान उर्फ अत्ता

अत्ता की मां रुखसाना (सरगना)

पत्नी रुकैया

ससुर नूर मुहम्मद

सास जरीना

इरफान उर्फ छोटे

रेशमा

मोहम्मद कलाम

जरीना

Posted By: Inextlive