-कानपुर के डेडिकेटेड चिल्ड्रेन पार्क का महापौर ने किया इनॉग्रेशन, मोतीझील कारगिल पार्क में नगर निगम ने तैयार किया

- फेमस काटूर्न कैरेक्टर्स की थीम पर तैयार किया पार्क, एस्ट्रो टर्फ भी बिछाई, सिर्फ 12 साल तक के बच्चों को मिलेगी एंटी

KANPUR: नगर निगम की ओर से मोतीझील कारगिल पार्क में बनाया गया शहर पहला चिल्ड्रेन पार्क फ्राईडे से शुरू हो गया। पार्क बच्चों के लिए आकर्षक झूले लगाए गए हैं और फेमस कार्टून कैरेक्टर की थीम भी प्रदर्शित की गई है। अमृत योजना से मिले फंड से इसका निर्माण कराया गया है। फ्राइडे को महापौर प्रमिला पांडेय और नगर आयुक्त ने इसका इनॉग्रेशन किया। महापौर ने इस मौके पर कहा कि ऐसे पार्क शहर में अन्य जगहों पर भी डेवलप होंगे।

12 साल के बच्चों के लिए

अमृत योजना के तहत चिल्ड्रेन पार्क को 12 साल के बच्चों के लिए रखा गया है। इस पार्क में ईपीडीएम रबर फ्लोरिंग के साथ टर्फ ग्रास का उपयोग किया गया है, जिससे अगर बच्चे खेलते हुए गिर भी जाएं तो उन्हें खरोंच नहीं लगेगी। इसके साथ ही यहां पर मल्टीस्टेशन झूले, सी-सॉ, क्लांइबिंग रीडर, मैरिगो राउंड, डुअल स्टेशन और अन्य झूले लगाए गए हैं। महापौर और नगर आयुक्त ने भी झूलों का आनंद लिया।

झूलों की क्वालिटी चेक की

5 करोड़ की लागत से तैयार किए गए इस पार्क में कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम, चाचा चौधरी, मोटू पतलू भी यहां आने वाले बच्चों का मन बहलाएंगे। पार्क का उद्घाटन करते महापौर और नगर आयुक्त ने इन झूलों की गुणवत्ता को भी परखा। चिल्ड्रेन पार्क में रिवर फ्रंट, फूड कोर्ट, कनेक्टिंग ब्रिज और आकर्षक लाइटिंग का कार्य भी 5 करोड़ रुपए में शामिल है। इनका कार्य चल रहा है, जल्द ही पूरा होने पर इनॉग्रेशन किया जाएगा।

ये प्रमुख झुले

मल्टीस्टेशन झूले

सी-सॉ

क्लांइबिंग रीडर

मैरिगो राउंड

डुअल स्टेशन

Posted By: Inextlive