kanpur@inext.co.in kanpur : नाइट क‌र्फ्यू की शुरुआत हो गई थी. इससे बाहर से आने वाले यात्रियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट न मिलने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

- लोगों की परेशानी देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने लिया डिसीजन

- मेन रोड्स, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों को कनेक्ट करेंगी सिटी बसें

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : नाइट क‌र्फ्यू की शुरुआत हो गई थी। इससे बाहर से आने वाले यात्रियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट न मिलने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसी को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ने रात में सिटी बसों को चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने एमडी रोडवेज से बातचीत करने के साथ ही बस अड्डे और रेलवे स्टेशन पर सिटी बसों को लगाए जाने के निर्देश्ा दिए हैं।

पुलिस को किए ट्वीट पर

नाइट कफ्र्यू में पुलिस ने टैम्पो, ऑटो, ई रिक्शा का संचालन बंद करा दिया था। जिसकी वजह से बाहर से आने वाले यात्रियों को अपने घर पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। इस बात को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस को ट्वीट भी किए और शिकायत भी दर्ज कराई। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कई लोग ऐसे थे जिन्हें रात में क‌र्फ्यू होने की वजह से घर पहुंचने में असुविधा हुई। इसे लेकर एमडी रोडवेज से रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बसों को लगाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। कमिश्नर ने बताया दोनों जगहों पर सिटी बसें उपलब्ध रहेंगी। जिससे रात में आने वाले यात्री जब शहर पहुंचेंगे तो उन बसों के जरिए अपने घर तक पहुंच सकेंगे।

थाने में विजिटर मैनेजमेंट सिस्टम

अधिकारी ने बताया कि थानों में विजिटर मैनेजमेंट सिस्टम लागू कर दिया गया है। इसमें थानेदारों को पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। साथ ही वहां पर सेनीटाइजर और मास्क का पूरा प्रयोग करना है। साथ ही ये निर्णय भी लिया गया है कि अगर किसी पुलिसकर्मी के खांसी जुकाम बुखार के लक्षण भी है तो उसे पुलिस लाइन में क्वारंटीन कराने के साथ कोविड टेस्ट कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive