-सीएसजेएम यूनिवर्सिटी ने कोरोना के चलते 31 जुलाई तक सभी कॉलेजों को बंद रखने के जारी किए आदेश

-एग्जाम की स्थिति साफ होने के बाद शुरू कर सकेंगे ऑनलाइन क्लासेस, 7 जुलाई के बाद एडमिशन प्रॉसेस

KANPUR (1 July): छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी सीएसजेएमयू ने 31 जुलाई तक अपने सभी संबद्ध कॉलेजों को खोलने पर अभी रोक लगा दी है। पहले जुलाई के फ‌र्स्ट वीक से सभी कॉलेजों को खोलने जाने की तैयारी थी। इस संबंध में कॉलेजों के ओर से सभी टीचर्स और स्टूडेंट्स को निर्देश भेजे जा रहे थे। वेडनेसडे को यूनिवर्सिटी ने अनलॉक-टू में कॉलेजों में शिक्षण कार्य पर 31 जुलाई तक रोक लगा दी है।

टाइम टेबल बना कर

यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ। अनिल यादव ने बताया कि एग्जाम को लेकर शासन ने स्थिति साफ कर दी है। अब एग्जाम नहीं होंगे। ऐसे में कॉलेज अपने यहां पर सभी एनुअल कोर्सेस के क्लासेस ऑनलाइन मोड में शुरू करा सकते है। बता दें कि शहर के कई कॉलेजों में यूजी के सेकेंड व थर्ड इयर और पीजी कोर्सेस के सेकेंड इयर के क्लासेस जुलाई से शुरू करने की तैयारी कर ली थी। अब इन सभी कोर्सेस की क्लासेस भी ऑनलाइन मोड में में ही चलाना होगा। इसके लिए सभी कॉलेजों को टाइम टेबल बना कर ऑनलाइन क्लासेस शुरू कराने के निर्देश ि1दए गए है।

एडमिशन शुरू हो सके

रजिस्ट्रार ने सभी कॉलेजों को निर्देश दिया है वह कॉलेज के एडमिशन और प्रशासनिक कार्य से जुड़े लोगों को बुला सकते है। जिसे जुलाई में कॉलेजों के एडमिशन का काम शुरू हो सके। यूनिवर्सिटी सात जुलाई के बाद एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। ऐसे में कॉलेजों में भी आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स का आना जाना शुरू हो जाएगा। ऐसे में इन कामों से जुड़े लोगों को कॉलेज बुला सकता है।

'' सभी कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे, ऑनलाइन व दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से क्लासेस चला सकते है। एडमिशन और प्रशासनिक कार्य से जुड़े लोगों को कॉलेज आना होगा.''

डॉ। अनिल यादव, रजिस्ट्रार, सीएसजेएमयू

Posted By: Inextlive