KANPUR : गंगा बैराज के आसपास पर्यटन के लिए होने वाले डेवलपमेंट और यहां पर अवैध कब्जों की रोकने के लिए कमिश्नर की पहल पर मंडे को एक कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी गंगा बैराज के आसपास पर्यटन के लिए क्या बेहतर हो सकत

- डेवलपमेंट के बाद इस इलाके को गंगा बैराज विकास क्षेत्र के नाम से जाना जाएगा

>

KANPUR : गंगा बैराज के आसपास पर्यटन के लिए होने वाले डेवलपमेंट और यहां पर अवैध कब्जों की रोकने के लिए कमिश्नर की पहल पर मंडे को एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी गंगा बैराज के आसपास पर्यटन के लिए क्या बेहतर हो सकता हैं, इस पर मंथन करे योजनाएं बनाएगी। किसी भी तरह के कब्जों पर पूरी नजर रखेगी। डेवलपमेंट के बाद इस इलाके को गंगा बैराज विकास क्षेत्र का नाम दिया जाएगा।

कमिश्नर हाेंगे अध्यक्ष

कमिश्नर डॉ। राज शेखर के मुताबिक जिस कमेटी का गठन किया गया है, उसमें वह खुद अध्यक्ष रहेंगे। इसके अलावा समिति में सदस्य सचिव, सचिव केडीए होंगे। सदस्य के रूप में डीएम, एसएसपी, केडीए वीसी, डीएम उन्नाव की तरफ से नामित एडीएम, नगर आयुक्त, यूपीसीडा के अपर मुख्य कार्याधिकारी, आरटीओ कानपुर, जलनिगम के चीफ इंजीनियर, सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर, पीडब्लूडी चीफ इंजीनियर, पर्यटन विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर आदि सदस्य के रूप में रहेंगे।

हाईलाइट्स-

- कमेटी की हर महीने में 2 बार मीटिंग होगी

- गंगा बैराज के एंट्री प्वाइंट पर भव्य गेट बनेगा

- एनजीटी के निर्देशों के मुताबिक विकास की योजनाएं होंगी

- अवैध कब्जे न हो, इस पर समिति पूरी नजर रखेगी

- बोट क्लब, बॉटनिकल गार्डेन, गंगा घाटों का निर्माण होगा

Posted By: Inextlive