- मेडिकल कॉलेज लैब की रिपोर्ट में शहर में 30 नए पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने 21 संक्रमितों की पुष्टि की

- सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में आए 5 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

KANPUR: कोरोना गाइडलाइंस का लेकर लगातार बरती जा रही लापरवाही से जिस बात की आशंका जताई जा रही थी, वो सच साबित होती दिख रही है। सिटी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी का सिलसिला वेडनसडे को थम गया। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब की रिपोर्ट में 35 नए संक्रमित मिले। इसमें से 30 कानपुर के रहने वाले हैं.वहीं शाम को सीएमओ की ओर से जो रिपोर्ट जारी की गई उसमें 21 संक्रमित मिलने की पुष्टि की गई। नए संक्रमितों की संख्या में इतनी तेजी से बढ़ोत्तरी से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया।

नए मिले पॉजिटिव पेशेंट्स में कुछ संक्रमित वह थे जो सीएसजेएम यूनिवर्सिटी में सीएम के कार्यक्रम में थे। आनन फानन में डॉक्टर्स की टीम को लगा कर इन संक्रमितों के कांटेक्ट ट्रेसिंग के निर्देश दिए गए। ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स अलग अलग इलाकों के हैं। इसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कैंपस और सीएसजेएम यूनिवर्सिटी कैंपस भी शामिल है।

सैंपिलंग बढ़ाने के निर्देश

एक दम से कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी के बाद डीएम ने भी सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं और प्रतिदिन 10 हजार जांचे करने के लिए कहा है। वहीं वेडनसडे को मिले संक्रमितों को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक उनकी जांच रिपोर्ट में वायरल लोड ज्यादा नहीं मिला है। वेडनसडे को तीन संक्रमित होम आइसोलेशन में ठीक भी हुए। जिसके बाद एक्टिव केसेस की संख्या 34 हो गई। कुल 6382 सैंपलों की जांच की गई। इसमें एंटीजेन टेस्ट में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला। जबकि 4716 सैंपल की आरटीपीआर जांच में ही सारे पॉजिटिव मिले हैं।

संक्रमितों में स्ट्रेन की होगी पहचान

कोरोना के जो संक्रमित वेडनसडे को मिले। उनके सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच कराने के निर्देश सीएमओ डॉ.नेपाल सिंह ने दिए हैं। इसके अलावा इन संक्रमितों को लेकर कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए टीमों को बढ़ाया गया है। हर संक्रमित के आसपास 50 लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी।

इन मोहल्लों में मिले पॉजिटिव

किदवई नगर,कल्याणपुर, शारदा नगर, बर्रा,रावतपुर, गोविन्द नगर, चमनगंज, जरौली, घाटमपुर, जाजमऊ, सिविल लाइंस, सजेती, जूही, बाबूपुरवा, मुंशीपुरवा,कर्नलगंज, मेडिकल कालेज व सीएसजेएमयू कैंपस आदि।

Posted By: Inextlive