आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव की मौत

2020-05-02T05:30:10Z

आइसोलेशन वार्ड में कोरोना पॉजिटिव की मौत

- कोरोना पॉजिटिव युवक को थर्सडे सुबह सरसौल सीएचसी में हालत बिगड़ने के बाद हैलट आइसोलेशन वार्ड में किया गया था एडमिट

- कई बीमारियों से जूझ रहा था, मिर्गी का मरीज होने के साथ सरसौल सीएचसी में पी लिया था सेनेटाइजर, शव को सील कर सुरक्षित रखवाया

KANPUR: फ्राईडे सुबह शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव पेशेंट की इलाज के दौरान मौत हो गई। हैलट के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती इस पेशेंट को कानपुर देहात में पॉजिटिव निकलने के बाद सरसौल सीएचसी में शिफ्ट किया गया था। जहां सैनेटाइजर पीने के बाद उसकी हालत बिगड़ी तो थर्सडे सुबह हैलट में आइसोलेट किया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक उसे मिर्गी के झटके भी आते थे। हैलट के आइसोलेशन वार्ड में मेडिसिन डिपार्टमेंट के डॉ.रंजीत कुमार निम की यूनिट में उसका इलाज किया जा रहा था। फ्राईडे सुबह 11 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पी लिया था सैनेटाइजर

डॉक्टर्स का कहना है कि पेशेंट की तबीयत पहले से ही खराब थी। इस बीच दो दिन पहले उसे कोरोना वायरस के संक्रमण की भी पुष्टि हुई। युवक मूल रूप से झारखंड का रहने वाला है। उसमें कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे हुआ यह अभी पहेली बना हुआ है। डॉक्टर्स के मुताबिक, युवक को डेस्टीट्यूट की तरह भर्ती किया गया था। यानी कि उसका कोई जान पहचान वाला नहीं है। उसकी मौत की सूचना स्वरूप नगर पुलिस को भेजी गई है। साथ ही शव को सैनेटाइज और सील करा कर मोर्चरी में रखवाया गया है। यह अभी साफ नहीं है कि सैनेटाइजर पीने से उसकी मौत हुई या चोट लगने से या फिर कोरोना वायरस के संक्रमण ने उसे मारा।

दो महिलाएं सहित 3 कोरोना संदिग्धों की मौत

एलएलआर हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में गंभीर हालत में भर्ती की गई दो बुजुर्ग महिलाओं और एक युवक की भी इलाज के दौरान मौत हो गई। गोविंद नगर में रहने वाली 60 साल की महिला और रंजीतपुरवा की 75 साल की महिला को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद हैलट के कोविड आईसीयू में भर्ती कराया था। इस दौरान उनकी कोरोना वायरस की जांच के लिए भी सैंपल लिए गए थे। हांलाकि रिपोर्ट आने से पहले ही उनकी मौत हो गई। इसी तरह बारासिरोही के रहने वाले 37 साल के युवक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। तीनों शवों को कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक सैनेटाइज कराते हुए सील करवा कर रखवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद शव का अंतिम संस्कार करवाया जाएगा।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.