-शहर में कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं, नए पेशेंट मिलने से एक्टिव केस पहुंचे 2828

-5 पेशेंट ने तोड़ा दम, कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 200 पहुंचा, यूपी में सबसे ज्यादा

KANPUR: जुलाई महीना खत्म होने के बाद भी कोरोना की रफ्तार में कमी के कोई आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। सिटी में फ्राईडे को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंच गया। सीएमओ की 24 घंटे की रिपोर्ट में रिकॉर्ड 366 नए संक्रमित मिले। फ्राईडे रात तक नए मिलने वाले संक्रमितों की सं या 249 रही। शहर में कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी जुलाई के आखिरी दिन 200 के पार चला गया। फ्राईडे को भी 5 संक्रमितों की कोरोना से मौत हुई। यूपी में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें कानपुर में ही हो रही हैं। यूपी में कोरोनो से हुई मौतों में कानपुर की कुल हिस्सेदारी 12 परसेंट हैं। यहां कोरोना का मार्टेलिटी रेट भी दूसरे शहरों के मुकाबले ज्यादा है। सिटी में अभी भी 2828 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

्र

इन एरियाज में मिले संक्रमित-

तिलक नगर, स्वरूप नगर, गोविंद नगर, सत्यमविहार, जूही, विकास नगर, बंगाली मोहाल, विष्णुपुरी, साकेत नगर, बाबूपुरवा, हर्ष नगर, अशोक नगर, केशवपुरम,काकादेव,ग्वालटोली, लाजपतनगर, लालबगंला, निराला नगर, आचार्य नगर, मेडिकल कालेज कैंपस,प्रेम नगर, राजीव नगर, शारदा नगर, बर्रा-8, तिवारीपुर, हरजिंदरनगर, नवाबगंज, बेनाझाबर, दबौली, फूलबाग,नवीन नगर, पुलिस लाइन, शास्त्रीनगर, लक्ष्मीरतन कालोनी, मीरपुर कैंट,मसवानपुर, यशोदा नगर, दामोदर नगर, रतनपुर, आवास विकास, रेलबाजार, शांति नगर, जरौली, पनकी, केशवनगर, आर्यनगर, आजादनगर, कोपरगंज, अनवरगंज, शास्त्रीनगर, जनकपुरी, कल्याणपुर, गीता नगर।

इन एरिया के संक्रमितों की हुई मौत

आनंदपुरी- 61 साल पुरुष

साकेत नगर-90 साल पुरुष

सीताराम मोहाल-62 साल पुरुष

मसवानपुर-62 साल पुरुष

नवाबगंज-68 साल महिला

--------------

51 संक्रमितों ने दी मात, पहुंचे घर

फ्राईडे को सिटी में कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट 41 परसेंट तक पहुंच गया। 51 संक्रमितों के सही होकर डिस्चार्ज होने के बाद अब तक कुल 2138 संक्रमित सही होकर घर जा चुके हैं। फ्राईडे को नारायणा मेडिकल कालेज से 6,कांशीराम हॉस्पिटल से 11, एलएलआर हॉस्पिटल से 6, रामा मेडिकल कालेज से 19, ईएसआई हॉस्पिटल जाजमऊ से 4 और जीटीबी हॉस्पिटल से 5 लोग रिकवर हुए जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज करते हुए घर भेज दिया गया।

रैपिड कार्ड से 135 पॉजिटिव

सिटी में फ्राईडे को कुल 1828 लोगों की एंटीजिन रैपिड कार्ड से जांच हुई। जिसमें से 135 को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा 439 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए कोविड लैब भेजे गए। ट्रू नॉट और सीबी नॉट मशीनों से भी 227 सैंपलों की जांच की गई।

Posted By: Inextlive