Coronavirus चीन से फैला कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है। कानपुर में भी इसको लेकर अलर्ट जारी हो गया है। कोरोना वायरस को लेकर शासन से आई कानपुर में 54 लोगों की लिस्ट जारी हुई है जिसमें 30 पर हेल्थ डिपार्टमेंट की नजर है।

कानपुर (ब्यूरो)। Coronavirus चीन में फैले कोरोना वायरस का असर इंडिया तक पहुंच गया है। ऐसे में अब चीन से लौट कर आए हर शख्स की मॉनीटरिंग शुरू कर दी गई है। बीते एक महीने में चीन की यात्रा करके आए कानपुर के ऐसे 54 लोगों की लिस्ट हेल्थ डिपार्टमेंट को मिली है। हेल्थ डिपार्टमेंट के आफिसर्स इनमें से 30 लोगों की अभी निगरानी शुरू भी कर दी गई है। इसमें से कई स्टूडेंट्स, बिजनेसमेन भी हैं।

सभी की हालात सामान्य

सीएमओ डॉ।अशोक शुक्ला के मुताबिक शासन से मिली लिस्ट के मुताबिक चीन से लौटे लोगों की मॉनीटरिंग की जा रही है। अभी तक जिन्हें भी मॉनीटरिंग पर रखा गया है। उनकी हालत सामान्य है। किसी को भर्ती नहीं किया गया है। जिन लोगों को मॉनीटरिंग पर रखा गया है उसकी सूचना डब्लूएचओ को भी दी जा रही है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस की जांच की सुविधा यूपी में केजीएमयू में भी मिलेगी। इसके अलावा अगर कोई पेशेंट सामने आता है तो दिल्ली में एनसीडीसी की लैब में भी उसकी जांच हो जाएगी।

-चीन से आने 54 लोगों में बिजनेसमेन और स्टूडेंट्स

-ज्यादातर की हो रही है स्क्रीनिंग, सभी की हालत सामान्य

-किसी को भी हॉस्पिटल में एडमिट नहीं किया गया

-डब्ल्यूएचओ को भी भेजी जा रही है संबंधित सूचना

-कोरोना जांच की सुविधा यूपी में सिर्फ केजीएमयू में

-दिल्ली में एनसीडीसी की लैब में भी जांच की सुविधा

Posted By: Inextlive