- सबसे बड़े ड्राई रन में हेल्थ डिपार्टमेंट सफल, कई जगह नेटवर्क की प्रॉब्लम से नहीं चला पोर्टल

- जागेश्वर अस्पताल के वैक्सीनेशन बूथ में पहुंचे कमिश्नर, अब 16 से शुरू होगा वैक्सीनेशन

KANPUR@inext.co.in

KANPUR: कोरोना वायरस से बचाने वाली वैक्सीन को लगाने का सबसे बड़ा अभ्यास मंडे को सक्सेसफुल रहा। कानपुर में क्00 वैक्सीनेशन बूथों पर हुए ड्राई रन में क्भ्00 हेल्थ वर्कर्स पर वैक्सीन लगाने की प्रैक्टिस की गई। इस बीच कुछ जगह नेटवर्क और कई दूसरी प्रॉब्लम्स भी सामने आई। जिसकी वजह से वैक्सीनेशन के ड्राई रन में देरी हुई। हेल्थ डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इन सभी प्रॉब्लम्स की एक लिस्ट तैयार की है। सीएमओ के मुताबिक ड्राई रन सफल रहा है। अब क्म् जनवरी से हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।

कहीं टाइम पर कहीं देरी से

कानपुर में मंडे को क्00 वैक्सीनेशन बूथों पर सुबह क्0 बजे से ड्राई रन शुरू होना था, हर बूथ पर क्भ्-क्भ् हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का अभ्यास किया जाना था, लेकिन कई जगहों पर वैक्सीनेशन का अभ्यास टाइम पर शुरू नहीं हो सका। हैलट में पिछली बार ओपीडी में ड्राई रन हुआ था। वहीं इस बार सर्जरी डिपार्टमेंट के वार्ड- फ्, ब् में वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया। इसी तरह नवाबगंज अर्बन पीएचसी में भी क्क्.फ्0 बजे के बाद ड्राई रन शुरू हुआ। इससे पहले काफी देर तक सेंटर प्रभारी पोर्टल चलने का इंतजार करती रही।

दूर कर लेंगे दिक्कतें

सीएमओ डॉ। अनिल मिश्र ने कहा कुछ जगहों पर जो प्रॉब्लम्स आई हैं। उन्हें दूर कर लिया जाएगा। नेटवर्क से रिलेटेड इश्यूज को भी दूर करने की कोशिश है। वैक्सीन को रखने और उसके ट्रांसपोर्टेशन को लेकर भी पूरा रूट प्लान तैयार है। कई वैक्सीनेशन सेंटर्स पर ड्राई रन का जायजा भी लिया। इस दौरान कमिश्नर डॉ.राज शेखर के साथ वह भी जागेश्वर अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे।

क्ब् जगहों पर लगेगी वैक्सीन

कानपुर में अब क्म् जनवरी से हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत हो जाएगी। पहले दिन क्ब् वैक्सीनेशन सेंटरों पर हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी। क्9 हजार से ज्यादा हेल्थ वर्कर्स का डाटा पोर्टल पर पहले ही अपलोड कर लिया गया है। वैक्सीन शासन से भेजी जाएगी। उसके स्टोरेज और सिरिंज की भी पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

Posted By: Inextlive