- कोविड वैक्सीनेशन के अगले राउंड में कमी न हो हुई मीटिंग

- अपडेटेड सूची के आधार पर ही लगेगी वैक्सीन

KANPUR: कोरोना वायरस से बचाने वाली वैक्सीन 28 और 29 जनवरी को लगाई जाएगी। कम वैक्सीनेशन के चलते हुई फजीहत से बचने के लिए इस बार हेल्थ डिपार्टमेंट और मेडिकल कॉलेज प्रशासन की सैटरडे को मीटिंग हुई। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, एडी हेल्थ, सीएमओ और डब्ल्यूएचओ के ऑफिसर्स की मौजूदगी में हुई मीटिंग में वैक्सीनेशन के लिए लाभार्थियों की लिस्ट से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए सहमति बनी।

अपडेटेड लिस्ट से वैक्सीनेशन

तय हुआ कि पहले और दूसरे दिन जो हेल्थ वर्कर्स वैक्सीनेशन से छूट गए हैं उन्हें वैक्सीन लगाने के लिए अलग मॉपअप राउंड होगा। मेडिकल कॉलेज में कम वैक्सीनेशन को लेकर जहां कॉलेज प्रशासन की ओर से लाभार्थियों की पूरी सूची नहीं आने की शिकायत की गई। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से अपडेटेड सूची भेजने के लिए कहा गया। जिससे जो लाभार्थी मौजूदा वक्त में कॉलेज में काम कर रहे हैं उन्हें तय शेड्यूल के हिसाब से वैक्सीन की डोज दी जा सके। 28 और 29 फरवरी की वैक्सीनेशन ड्राइव में 1200 लाभार्थियों को मेडिकल कॉलेज में वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। पैथोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ। महेंद्र सिंह ने कॉलेज से कुल 4500 डॉक्टर्स व हेल्थ वर्कर्स की एक लिस्ट भी दी। मीटिंग में प्रिंसिपल डॉ। आरबी कमल, एडी हेल्थ डॉ.जीके मिश्रा, सीएमओ डॉ.अनिल मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

बॉक्स

कम वैक्सीनेशन पर जवाब तलब

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में लगातार दूसरी बार कम वैक्सीनेशन होने पर डीजीएमई आफिस से जवाब तलब किया गया है। पूछा गया है कि 700 हेल्थ वर्कर्स की सूची में सिर्फ 191 ने ही वैक्सीन क्यों लगवाई। क्या बाकी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीनेशन की जानकारी नहीं थी। शहर का सबसे बड़ा लेवल थ्री कोविड हॉस्पिटल चलाने वाले मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन को गंभीरता से नहीं लेने पर डीजीएमई प्रो। केके गुप्ता ने रिपोर्ट मांगी है।

Posted By: Inextlive