- वैक्सीनेशन के दूसरे दिन 3200 को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, सबसे ज्यादा 6 बूथ जीएसवीएम में बनेंगे

KANPUR : सिटी में 22 जनवरी को होने वाली वैक्सीनेशन ड्राइव में 19 सेंटरों पर वैक्सीन लगेगी। इस बार 2 प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी वैक्सीनेशन होगा। कुल 32 बूथों पर 22 जनवरी को 3200 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सबसे ज्यादा 6 बूथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन सेंटर में बनेंगे। एडिश्नल डायरेक्टर हेल्थ डॉ। जीके मिश्र ने जानकारी दी कि पहले वैक्सीनेशन में जो हेल्थ वर्कर्स छूट गए थे। उन्हें भी इस दिन वैक्सीन लगाई जाएगी। कानपुर में कोविशील्ड वैक्सीन के 22700 डोज आए हैं। जिसमें से दूसरी डोज के लिए 11350 डोज पहले ही प्रिजर्व कर लिए गए हैं। जिससे 10 हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा सकेगी।

22 को इन सेंटर्स पर लगेगी वैक्सीन

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, उर्सला ,डफरिन, प्रखर हॉस्पिटल, मधुलोक हॉस्पिटल, कल्याणपुर अर्बन पीएचसी बैरी, गुजैनी और हरजिंदर नगर अर्बन पीएचसी, सभी 10 कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर्स।

वैक्सीनेशन के लिए नोटिस

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में पहले दिन हुए कम वैक्सीनेशन के बाद अब बाकी तीन दिनों में ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ वैक्सीन लगवाए। इसके लिए सभी डिपार्टमेंट्स के एचओडी को नोटिस जारी कर वैक्सीन लगवाने वालों के नाम मांगे गए हैं। मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ। आरबी कमल ने जानकारी दी कि पिछली बार की सूची में उन हेल्थ वर्कर्स और रेजीडेंट्स के नाम भी शामिल कर लिए गए थे जिनकी उस दिन कोविड ड्यूटी थी। इस बार पहले से ही सभी रेजीडेंट्स, डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ के नाम मंगा लिए गए हैं। 1800 के करीब स्टॉफ मेंबर्स को तीन दिनों में वैक्सीन लग जाए ऐसी व्यवस्था करेंगे।

Posted By: Inextlive