- ग्वालटोली में युवती ने खुद मोर्चा लेकर सड़क पर की मनचले की पिटाई

- बढ़ रहा छेड़छाड़ का आंकड़ा, 15 दिन में दो रेप और 9 छेड़छाड़ के मुकदमे

KANPUR : महिलाओं के साथ छेड़खानी पर सीएम योगी ने भले ही सख्त कार्रवाई का आदेश दिया हो, लेकिन शहर में मनचलों को रोकने में पुलिस का रसूख फेल नजर आता है। इस क्रम में संडे को ग्वालटोली में मनचले ने स्कूटी सवार युवती से अभद्रता कर दी। युवती ने खुद मोर्चा लेते हुए मनचले को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। मनचला भी युवती से मारपीट करने लगा। मौके पर भीड़ लग गई, लेकिन युवती की मदद को कोई आगे नहीं बढ़ा। इसी बीच एक सिपाही वहां पहुंचा और आरोपी को पकड़ कर थाने ले गया। संडे दोपहर बाद मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

आरोपी भी मारपीट करने लगा

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वह नई सड़क निवासी है। स्कूटी से ग्वालटोली मकबरा जा रही थी। ग्वालटोली चौराहे के पास खड़े एक युवक ने अश्लील कमेंट किया। इस पर स्कूटी रोक कर विरोध किया तो आरोपी गाली गलौज करने लगा। उसे एक थप्पड़ मारा तो आरोपी ने भी मारपीट शुरू कर दी। ग्वालटोली थाना प्रभारी कौशल किशोर दीक्षित के मुताबिक आरोपी भोला खलासी लाइन का रहने वाला है। रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

फिर हरकतें करने लगते

दरअसल पुलिस अपनी तरफ से मनचलों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है। जबकि पुलिस को अधिकार है कि वह इन मनचलों के खिलाफ शांतिभंग करने और लज्जा भंग करने की कार्रवाई कर सकती है। पुलिस की ढील का फायदा मनचले उठाते हैं और फिर हरकतें करने लगते हैं।

मनचलों को रोकने के ये इंतजाम िकस काम के?

- एंटी रोमियो स्क्वॉयड

- दो पिंक पुलिस चौकी

- थाने की महिला पुलिस कर्मी

- थाने का गश्ती दल

- पुलिस की मोबाइल पार्टी

Posted By: Inextlive