-फजलगंज में टायर कारोबारी से आठ लाख की लूट का पुलिस ने किया खुलासा

-दो हिस्ट्रीशीटर समेत पांच को दबोचा, लुटेरों ने वारदात कबूली पर कहा बैग में रुपए नहीं थे

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : फजलगंज में बाइकर्स लुटेरों ने टायर कारोबारी का बैग तो लूटा था, लेकिन उसमें नोट नहीं थे। बैग में सिर्फ दुकान की चाबी, चेक बुक समेत अन्य कागजात थे। यह खुलासा एसपी वेस्ट हरीश चंद्र ने रविवार को दो हिस्ट्रीशीटर समेत पांच लुटेरों को गिरफ्तार करने के बाद किया। अब पुलिस ये पता लगा रही है कि कारोबारी ने क्यों झूठ बोला। कारोबारी पर झूठ बोलने की साबित होने पर कोई कार्रवाई होगी कि नहीं, इस बारे में एसपी ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

कारोबारी ने झूठ क्यों बोला?

गोविन्दनगर में रहने वाले गुरुमीत सिंह की फजलगंज फायर स्टेशन के पास सिटी टायर नाम से शॉप है। वो भ् अगस्त को शॉप बन्द करके घर जा रहे थे। तभी बाइकर्स लुटेरों ने जान से मारने की धमकी देते हुए गुरुमीत से नोटों से भरा बैग देने को कहा। उन्होंने बैग देने से मना कर किया तो एक लुटेरे ने उनके सीने पर पिस्टल सटा दी। दूसरे ने पिस्टल से फायर कर दिया। वो फायर मिस होने से बच गए और लुटेरे बैग लूटकर भाग गए। गुरुमीत के मुताबिक बैग में आठ लाख रुपए थे। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की। इसके खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच जुटी थी। रविवार को क्राइम ब्रांच और फजलगंज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दादानगर पुल के पास घेराबन्दी कर पांच लुटेरों को पकड़ लिया। उन्होंने पूछताछ में टायर कारोबारी से लूट की वारदात तो कबूल ली, लेकिन ये भी कहा कि बैग में रुपए नहीं थे। उसमें सिर्फ चेक बुक, शॉप की चाबी व कुछ कागजात थे। साथ ही ये भी बताया कि उन्होंने पिस्टल से फायर नहीं किया था।

रेकी के बाद वारदात को अन्जाम दिया

पुलिस ने नजीराबाद के धनश्याम चतुर्वेदी के बेटे मनोज कुमार, कौशलपुरी के प्रवीन दीक्षित के बेटे अरतिसी, पनकी के चंद्र किशोर वर्मा के बेटे आदित्य, पनकी के दीपक कश्यप और मंगला बिहार के राज सजक के बेटे अरुण कुमार को गिरफ्तार किया है। जिसमें आदित्य गैंग का सरगना है। अरुण वारदात के दो दिन पहले गोविन्दनगर से लौट रहा था। तभी गुरुमीत की दुकान के पास उसकी बाइक पंचर हो गई थी। वो गुरुमीत की दुकान में ट्यूब लेने गया था। तभी उसने गुरुमीत को रुपए गिनते हुए देखा था। उसने दो दिन रेकी कर देखा कि गुरुमीत कब दुकान से निकलते हैं। इसके बाद पांचों लुटेरों ने वारदात को अन्जाम दिया। जिसमें अतरिशी और आदित्य ने गुरुमीत से बैग लूटा था, जबकि मनोज और दीपक गली से उनकी बैकिंग कर रहे थे।

Posted By: Inextlive