kanpur@inext.co.in kanpur : बीते 24 घंटों में ईनाम निकलने का झांसा देकर दो महिलाओं से 70 हजार रुपये की ठगी की गई. वहीं साइबर ठगों ने सैनिक बनकर टेनरीकर्मी से 30 हजार रुपए ठग लिए. पुलिस और क

- मल्टीनेशनल कंपनी का नाम बताकर कहा, इनाम निकला है

- सैनिक बनकर टेनरीकर्मी से 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बीते 24 घंटों में ईनाम निकलने का झांसा देकर दो महिलाओं से 70 हजार रुपये की ठगी की गई। वहीं साइबर ठगों ने सैनिक बनकर टेनरीकर्मी से 30 हजार रुपए ठग लिए। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने तीनों मामलों में जांच शुरू कर दी है।

बिना जानकारी किए

चकेरी थाना क्षेत्र के लाल बंगला निवासी सीमा देवी ने पुलिस को बताया कि उनके पास वेडनसडे को फोन आया कि उनका ईनाम निकला है। रजिस्ट्रेशन के लिए 30 हजार रुपए जमा कर दीजिए। सीमा ने 30 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। दो दिन से आरोपी का फोन रिसीव न होने पर उन्होंने चकेरी थाने में ठगी की जानकारी दी।

ईनाम में कार

गोविंद नगर निवासी रीता छाबड़ा ने पुलिस को बताया कि उनके पति का फर्नीचर का काम है। बीते ट्यूजडे को उनके पास कॉल आई। कॉल करने वाले ने ईनाम में कार निकलने का झांसा दिया और 40 हजार रुपए खाते में डलवा लिए। कॉल न रिसीव होने पर मामले की जानकारी गोविंद नगर पुलिस को दी है।

स्कूटी खरीदने के लिए

जाजमऊ के तिवारीपुर निवासी सुरेंद्र गौतम टेनरी कर्मी है। उन्होंने बताया कि 29 जून को फेसबुक पर एक स्कूटी का विज्ञापन देखा था। जिसके बाद उन्होंने उसमें दिए नंबर से संपर्क किया तो उसने खुद का सैनिक बताया। जिसके बाद उनकी 18 हजार रुपए में स्कूटी खरीदने में बात तय हुई। जिसके बाद उन्होंने करीब 30 हजार रूपए उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद स्कूटी नहीं आने पर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ।

Posted By: Inextlive