kanpur@inext.co.in kanpur : इंटरनेट पर फ्री फायर गेम खेलने वाले एक छात्र ने उसकी स्टेज अनलॉक करने के नाम पर साइबर ठगों को पांच लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी. पिता को जानकारी हुई तो उन्

- गेम की स्टेज अनलॉक करने के चक्कर में साइबर ठगों के चंगुल में फंसा शातिर लगातार दे रहे हैं वारदातों को अंजाम

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : इंटरनेट पर फ्री फायर गेम खेलने वाले एक छात्र ने उसकी स्टेज अनलॉक करने के नाम पर साइबर ठगों को पांच लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी। पिता को जानकारी हुई तो उन्होंने नवाबगंज थाने में तहरीर दी है। वहीं क्राइम ब्रांच की साइबर सेल इस मामले में थाना पुलिस को अपनी रिपोर्ट देगी। जिसके बाद थर्सडे को थाने पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

20 दिनों में कई बार

श्रम विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के यहां स्टेनो की पोस्ट पर तैनात नवाबगंज निवासी है। उनका बेटा एक निजी स्कूल का छात्र है। छात्र ने मोबाइल फोन पर फ्री फायर गेम खेलना शुरू किया था। दो स्टेज पार करने के बाद गेम फ्रीज हो गया और उसे अनलॉक करने के लिए 790 रुपए का भुगतान करने का मैसेज आया। छात्र ने यू ट्यूब पर स्टेज को अनलॉक करने का वीडियो देखा और उसमें से एक नम्बर निकाला। उस नम्बर पर उसने बात कर खाता पता किया और पिता के कार्ड से 790 रुपए का भुगतान कर दिया। उसके बाद साइबर ठग ने 20 दिनों पांच लाख रुपए की रकम ट्रांसफर करा ली।

डिलीट कर देता था मैसेज

छात्र पिता के कार्ड से जो रकम ट्रांसफर करता था उसका ट्रांजेक्शन मैसेज वह मोबाइल फोन से डिलीट कर देता था। वहीं छात्र ने जब साइबर ठग से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने धमकियां देनीं शुरू कर दीं। इंस्पेक्टर नवाबगंज देवेन्द्र दुबे ने बताया कि पिता की तरफ से तहरीर आई है। साइबर सेल से रिपोर्ट मंगाई गई है। थर्सडे को एफआईआर दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive