kanpur@inext.co.in kanpur : मर्चेंट नेवी में नौकरी दलाने के नाम पर कोचिंग संचालक ने तीन बेरोजगारों से 8.30 लाख रुपए ठग लिए. शातिर कोचिंग संचालक ने एक बार ठगी करने के बाद इंटरनेशनल शिप में नौकरी का झांसा दिया. रुपए वापस

- तीन बेरोजगारों से एकाउंट में डलवाई रकम, एक बार ठगी के बाद दोबारा रकम ऐंठी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : मर्चेंट नेवी में नौकरी दलाने के नाम पर कोचिंग संचालक ने तीन बेरोजगारों से 8.30 लाख रुपए ठग लिए। शातिर कोचिंग संचालक ने एक बार ठगी करने के बाद इंटरनेशनल शिप में नौकरी का झांसा दिया। रुपए वापस न मिलने पर पीडि़त छात्र ने कोचिंग संचालक के खिलाफ डीआईजी को ठगी की तहरीर दी। डीआईजी ने मामले की जांच फजलगंज पुलिस को सौंपी है।

इस तरह बनाया शिकार

शिवाजी नगर निवासी पीडि़त शुभम गौर ने बताया कि वह इंटर पास है, उसे पता चला कि दर्शन पुरवा निवासी प्रशांत शुक्ला स्टार मरीन एंड ओवरसीज स्ट्डीज के नाम से कोचिंग चलाते हैं। प्रशांत मर्चेट नेवी में नौकरी भी लगवाते हैं। पीडि़त के मुताबिक वह अपने दो दोस्तों जौनपुर निवासी विक्रम सिंह और वाराणसी निवासी अश्वनी के साथ प्रशांत से मिले। प्रशांत ने शुभम और विक्रम सिंह से 2.80 लाख रुपए मांगे। रुपये देने के बाद प्रशांत ने दोनों को गुजरात जामनगर की सेलिक इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड भेजा। जहां जाने पर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला।

फर्जी कांट्रैक्ट लेटर दिया

पीडि़तों को मुताबिक वे जामनगर से एक सप्ताह बाद वापस आ गए। प्रशांत से बात करने पर उसने इंटरनेशनल शिप में नौकरी का झांसा दिया और 4.30 लाख हजार रुपये की मांग की। इसी बीच तीसरे साथी अश्वनी ने भी नौकरी के लिए प्रशांत को एक लाख रुपये दे दिए। प्रशांत ने ओयस्टर शिपिंग कंपनी थाईलैंड का फर्जी कांट्रैक्ट लेटर और साउथ कोरिया का टिकट दे दिया। टिकट फर्जी होने पर जब तीनों ने रुपये वापस मांगे तो प्रशांत ने लखनऊ निवासी प्रशांत सिंह के पास भेज दिया। जहां कुछ न मिलने पर तीनों थर्सडे को डीआईजी से मिले।

Posted By: Inextlive