KANPUR : फैस्टिव सीजन में क्रिमिनल्स की हर एक्टीविटीज को ट्रेस करने के लिए पुलिस महकमा एक्टिव हो गया गया. डीआईजी ने स

- पूजा पंडालों में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस, वारदात होने पर जिम्मेदार होंगे थानेदार

- स्थानीय खुफिया को भी अलर्ट मोड पर रखा गया, ड्रोन कैमरों से होगी सिटी की निगरानी

>

KANPUR : फैस्टिव सीजन में क्रिमिनल्स की हर एक्टीविटीज को ट्रेस करने के लिए पुलिस महकमा एक्टिव हो गया गया। डीआईजी ने साफ चेतावनी दी है कि अगर चेन स्नेचिंग और लूट की वारदात होती है तो इसका जवाब थानेदार को देना होगा। दुर्गा पूजा पंडालों और देवी मंदिरों पर खास नजर रखने के साथ बदमाशों पर कहर बन कर टूट पड़ने का आदेश दिया गया है। यही नहीं ड्रोन कैमरों के जरिए सिटी के भीड़ वाले एरियाज की निगरानी की जाएगी।

अफवाह फैलाने वालों को

पुलिस ऑफिसर्स को सक्रियता, तत्परता, संवेदनशीलता और कठोरता की पॉलिसी अपनाने के लिए कहा गया है। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के निर्देश हैं। रामलीला और दुर्गा पूजा पंडालों में सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं स्थानीय खुफिया (एलआईयू) को भी अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें निर्देश हैं कि हर छोड़ी-बड़ी वारदात पर कड़ी नजर रखें।

कोई हादसा न हो सके

डीआईजी ने थानेदारों से कहा है कि हैं कि बीते पांच साल में जो लोग अवैध शराब के साथ पकड़े गए हैं। वह इस वक्त क्या कर रहे हैं, इसको चेक किया जाए। इसके अलावा शहर की सीमा पर आने वाले वाहनों की भी चेकिंग हो। इसके अलावा पटाखा स्टाक करने वालों के साथ मीटिंग कर सिक्योरिटी के सभी उपाय चेक कर लिए जाएं। जिससे कोई हादसा न हो सके। डीआईजी ने बताया कि फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को लेटर लिख कर सिटी के सभी पटाखा स्टॉकिस्ट की जानकारी मांगी गई है।

इसका ध्यान रखना जरूरी

- जीरो टॉलरेंस की नीति जमीन पर दिखाई दे।

- सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाए

- जनप्रतिनिधियों को फोन कर प्रोग्राम की जानकारी दें

- थानेदार शांति-व्यवस्था को लेकर धर्मगुरुओं से बात करें।

- संबंधित विभागों से बात कर साफ-सफाई का ध्यान रखें।

- बिजली विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहें।

- कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्ती से हो पालन हो

'' फैस्टिव सीजन में क्रिमिनल्स अपने मंसूबों में किसी तरह कामयाब न होने पाएं। इसके लिए सभी थानेदारों को सख्त आदेश दिए गए हैं। पूरी पुलिस फोर्स को हाईटेक इंतजामों के साथ फील्ड पर उतारा गया है.''

-डॉ। प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी

Posted By: Inextlive