kanpur@inext.co.in kanpur : दहशतगर्द विकास दुबे के बाद ड्रग्स माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा के साम्राज्य पर पुलिस प्रशासन ने वार किया है. डिफेंस की जमीन पर कब

- काकादेव में डिफेंस की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई तीन बिल्डिंगों को तोड़ना शुरू

- कार्रवाई के दौरान सेना और पुलिस के ऑफिसर्स थे मौजूद

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : दहशतगर्द विकास दुबे के बाद ड्रग्स माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा के साम्राज्य पर पुलिस प्रशासन ने वार किया है। डिफेंस की जमीन पर कब्जा कर बनाए गए मकानों को जमींदोज करने का काम मंडे से शुरू कर दिया गया है। एक दर्जन से अधिक मजदूरों को लगाया गया है। जो हथौड़े और ड्रिल मशीनों से मकान में तोड़फोड़ कर गिराने का काम कर रहे हैं। ये दोनों मकान काकादेव थाना क्षेत्र के आंबेडकरनगर में हैं। एक निर्माणाधीन मकान है। एसपी वेस्ट, सिटी मजिस्ट्रेट समेत सेना के ऑफिसर्स भी मौके पर मौजूद रहे।

सितंबर 2020 में बड़ी कार्रवाई

सितंबर 2020 में एसपी वेस्ट डॉ। अनिल कुमार के नेतृत्व में ड्रग्स तस्करी को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्रग्स माफिया सुशील शर्मा उर्फ बच्चा के गिरोह के गुगरें को जेल भेजा था। करीब सवा करोड़ की ड्रग्स बरामद की थी। 11 सितंबर को बच्चा कोर्ट में सरेंडर जेल चला गया था। उसका भाई राजकुमार भी जेल में है। पुलिस की जांच में पता चला कि आंबेडकरनगर काकादेव में स्थित बच्चा और उसके भाई के मकान डिफेंस की जमीन पर कब्जा कर बनाए गए हैं। जिसके बाद प्रशासन को जानकारी देकर इसको ढहाने के आदेश दिए। मंडे सुबह दस बजे पुलिस प्रशासन और पीएसी के साथ टीमें मौके पर पहुंची। मकान पर हथौड़े और ड्रिल मशीनें चलनी शुरू हो गईं। एसपी ने बताया कि तीन में से एक निर्माणाधीन मकान है। उन्हें ढहाया जा रहा है। दो चार दिन का समय लग सकता है।

संकरी गली से नहीं जा सकी जेसीबी

संकरी गली में बच्चा का आलीशान मकान बना है। वहां तक जेसीबी या बुलडोजर का जाना संभव नहीं है। एसपी ने बताया कि इसी वजह से मजदूरों को मकान गिराने के लिए लगाया गया है। छतों में ड्रिलिंग कर तोड़ा जा रहा है। इसमें थोड़ा समय लगेगा। एसपी का कहना है कि पूरा मकान जमींदोज किया जाएगा। भले कितना भी समय क्यों न लग जाए।

तैनात रहे सेना के जवान अौर अफसर

सुशील ने जिस जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण कराया वो डिफेंस की है। लिहाजा पुलिस प्रशासन ने इसकी जानकारी सेना के अफसरों को भी दी। मंडे सुबह तय समय पर सेना के जवान और अफसर भी मौके पर पहुंच गए। हथियारों से लैस जवान चारों तरफ तैनात रहे। पुलिस, पीएसी के जवानों के साथ उन्होंने भी कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पूरा साथ दिया। पीएसी की एक टुकड़ी को वहीं पर तैनात कर दिया गया है।

भूमाफिया और अपराधियों को सीधा संदेश है कि उनके खिलाफ बिल्कुल भी नरमी नहीं बरती जाएगी। कानपुर समेत कई अन्य जिलों में ऐसे माफिया चिन्हित किये गए हैं। एक-एक उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति जब्तीकरण और अवैध निर्माण ढहाए जाने की कार्रवाई जारी रहेगी।

- मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज कानपुर

Posted By: Inextlive