- पॉलिटेक्निक में तीन सौ स्टूडेंट्स का रिटेन एग्जाम और इंटरव्यू के आधार पर होगा सेलेक्शन

- ऑफलाइन की बजाय अब कंपनियां ऑनलाइन कैंपस प्लेसमेंट कर सकती है

KANPUR: पॉलीटेक्निक के एग्जाम देकर बाहर निकलने वाले लास्ट ईयर के स्टूडेंट्स पर नौकरियों की बरसात होने वाली है। दरअसल, कंपनियों ने ख्0 अप्रैल से कैंपस प्लेसमेंट करने का निर्णय लिया है। इसमें मकीनो इंडस्ट्रीज नोएडा पहला प्लेसमेंट करेगी। यह कंपनी यहां से सौ से डेढ़ सौ स्टूडेंट्स को सेलेक्ट करेगी। इसके अलावा मदरसन, आसाई, आदित्य बिड़ला गु्रप की ¨हडालको व ग्रेसिम कंपनी भी कतार में हैं। यह सभी कंपनियां पहले ऑफलाइन साक्षात्कार करने के लिए आ रही हैं।

क्0 कंपनियां आ चुकी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब ऑनलाइन कैंपस प्लेसमेंट होने की संभावना है। इन सभी कंपनियों ने छात्र छात्राओं के चयन के लिए कैंपस प्लेसमेंट के लिए हामी भर दी है। कोरोना काल में अब तक करीब क्0 कंपनियां स्टूडेंट्स का चयन करने के लिए आ चुकी हैं। यह सभी प्लेसमेंट ऑनलाइन हुए। कई स्टूडेंट्स ने अपने गृह जनपद से ही इनमें भाग लिया था। कोरोना की दूसरी लहर के चलते फिर से कैंपस प्लेसमेंट ऑनलाइन होने की संभावना बढ़ गई है।

टेक्निीशियन की डिमांड

ट्रे¨नग एंड प्लेसमेंट ऑफीसर डॉ। एसपी सोनी ने बताया कि कोविड-क्9 के चलते जहां पहले कंपनियों में रोजगार के अवसर कम हो रहे थे वहीं बीच में उनमें टेक्निीशियन की मांग बढ़ गई। इसका कारण यह था कि कई तकनीशियन कोरोना के चलते अपने गृहजनपद लौट गए जिसके चलते उनकी मांग बढ़ गई। कोरोना की दूसरी लहर से पहले कंपनियों से कैंपस प्लेसमेंट के लिए संपर्क किया गया था जिसके बाद अब वह ख्0 से प्लेसमेंट करेंगी।

Posted By: Inextlive