- मंडे से शुरू होने थे बीएससी, एमएससी, एलएलएम के पेपर

KANPUR: पूर्व राज्यपाल और पूर्व मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह के निधन की वजह से शासन ने तीन दिन के राजकीय शोक के अलावा 23 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। इस वजह से सीएसजेएमयू के मंडे से शुरू होने वाले कई कोर्सेस के एग्जाम्स में बदलाव किया गया है। बीएससी, एमएससी, एलएलएम के एग्जाम्स की नई डेट घोषित की गई हैं।

ये होंगी नई डेट

यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर अंजनी मिश्र ने जानकारी दी कि 23 अगस्त से बीएससी (एग्रीकल्चर) फ‌र्स्ट, थर्ड व पंाचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं होनी थीं, लेकिन अब यह एग्जाम्स 7 सितंबर से होंगे। इसी तरह मंडे को होने वाली एमएससी (एग्रीकल्चर) के फ‌र्स्ट सेमेस्टर के एग्जाम भी 7 सिंतबर से होंगे। जबकि एलएलएम फ‌र्स्ट सेमेस्टर (बैक पेपर) (कांस्टीट्यूशनल ला आफ इंडियन, एलएलएम-101) के एग्जाम 31 अगस्त व जूरीसप्रूडेंस (एलएलएम-102) के एग्जाम एक सितंबर को होगें। एग्जाम कंट्रोलर के मुताबिक बदली गई डेट की जानकारी सभी सेंटरों और प्रिंसिपल्स को दे दी गई है।

केडीए में 23 की 24 से कैम्प

इसी तरह केडीए में 23 अगस्त को मानचित्र निस्तारण कैम्प नहीं लगेगा। इसकी जगह अब 24 व 25 अगस्त को सभी जोन के लो रिस्क मैप से संबंधित समस्याएं हल की जाएगी। 26 को जोन 1 व 2 और 27 को जोन 3 व 4 के हाई रिस्क मैप से संबंधित समस्याएं हल की जाएगी।

Posted By: Inextlive