-पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने शहीद सीओ की पत्नी को सौंपे 1 करोड़ की आर्थिक मदद के सर्टिफिकेट

-विकास को सख्त से सख्त सजा दिलाने का जताया भरोसा, शहीद की पत्नी ने दोनों बेटियों को नौकरी देने की रखी मांग

KANPUR: बिकरू में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्र की पत्नी के अकाउंट में 1 करोड़ रुपए आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किए गए हैं। इसका सर्टिफिकेट देने के लिए ट्यूजडे को पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय उनके घर पहुंचे। मंत्री से बातचीत के दौरान सीओ की पत्नी आशा बेहोश हो गईं। होश में आने के बाद उन्होंने रोते हुए दोनों बेटियों को नौकरी देने की बात रखी। इस पर मिनिस्टर ने सीएम से बात करने का भरोसा दिया। साथ ही ये भी कहा कि विकास को ऐसी सजा दिलाएंगे कि 7 पुश्तें तक याद रखेंगी।

बख्शे नहीं जाएंगे गद्दार

स्वरूप नगर स्थित शहीद सीओ के आवास पर बातचीत के दौरान मिनिस्टर ने परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। कहा, विकास को सजा मिलेगी ही, गद्दार पुलिसकर्मियों को भी सरकार किसी कीमत पर नहीं छोड़ेगी। पति की शहादत के बाद भी सीओ की पत्‍‌नी आशा मिश्रा का हौसला जरा भी नहीं डिगा है। उन्होंने बेटी के पुलिस अफसर बनने की इच्छा पर सवाल पूछने पर कहा कि देश सेवा के दौरान पति शहीद हुए हैं। अब बेटी भी देश सेवा करेगी, मुझे उस पर गर्व है। बस उन्होंने रोते हुए और रूंधे गले से एक ही बात कही कि विकास को उसके पापों की सजा मिलनी चाहिए। विकास जैसे अपराधियों को जीने का हक नहीं है।

-------------

परिवार चाहे तो सीएम मिलेंगे

मिनिस्टर ने बातचीत के दौरान कहा कि अपराधियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। शहीदों के परिवार के साथ सरकार खड़ी है, मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद, एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा असाधारण पेंशन भी दी जाएगी। यदि परिवार मुख्यमंत्री से मिलना चाहेगा तो उनकी भेंट भी कराई जाएगी। इस दौरान डीएम डॉ। ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी दिनेश कुमार पी भी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive