kanpur@inext.co.in kanpur : शहर के एक न्यूरोलाजिस्ट के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज किए जाने से आईएमए पदाधिकारियों में आक्रोश फैल गया है

- प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न्यूरोलाजिस्ट पर लगाए आरोपों को बताया बेबुनियाद

- न्यूरोलॉजिस्ट की पत्नी ने 10 लोगों के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट की दर्ज कराई एफआईआर

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर के एक न्यूरोलाजिस्ट के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज किए जाने से आईएमए पदाधिकारियों में आक्रोश फैल गया है। आईएमए खुलकर न्यूरोलाजिस्ट के पक्ष में आ गया है। आईएमए पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोपों को बेबुनियाद बताया। वहीं दूसरी न्यूरोलॉजिस्ट की डॉक्टर पत्नी की अप्लीकेशन पर पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ व जान से मारने आदि धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

न्यूरोलॉजिस्ट निर्दोष, हमलावरों पर हो कार्रवाई

आईएमए अध्यक्ष डॉ। नीलम मिश्रा का कहना है कि इस तरह की अप्रिय घटनाएं बेहद गंभीर है। ऐसी घटनाओं की जितनी निंदा की जाए कम है। एक्शन कमेटी के चेयरमैन डॉ। शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि आधुनिक चिकित्सा विशेषज्ञ सालों की कड़ी परीक्षाओं और प्रशिक्षण से गुजरता है। उन्होंने डॉक्टर और मरीज के रिश्ते को परस्पर विश्वास पर आधारित बताया। इस मामले में प्राथमिक जांच में न्यूरोलाजिस्ट पूरी तरह से निर्दोष हैं। उन्होंने हमलावर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिससे फ्यूचर में कभी इस तरह की वारदात न हो सके।

10 लोगों के खिलाफ मुकदमा

स्वरूप नगर निवासी न्यूरोलॉजिस्ट की डॉक्टर पत्नी की अप्लीकेशन पर बेकनगंज नई सड़क निवासी हिफजुल्ला उर्फ कौनेन, उनकी पत्नी समेत 10 लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ क्लीनिक में घुसकर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। डॉक्टर की पत्नी ने अपनी तहरीर में बताया कि 21 जनवरी को तीन बजे एक महिला मरीज आई थी। भीड़ होने की वजह से वह स्टाफ से बहस करने लगी। नंबर आने पर उनके न्यूरोलाजिस्ट पति ने उसे देखा। वह दवा लेकर चली गई। साढ़े तीन बजे के आस पास महिला अपने पति और सात-आठ अज्ञात लोगों के साथ आई। जब तक उनके पति कुछ समझ पाते। इससे पहले ही उन पर हमला कर दिया। बीच बचाव करने जब वे पहुंची तो हिफजुल्ला ने उनके साथ अश्लीलता की। क्लीनिक में तोड़-फोड़ कर जान से मारने की धमकी भी आरोपियों ने दी और फरार हो गए। मारपीट में उनके परिवारवालों को भी काफी चोटें आई हैं।

'' सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज की गई है। जांच के आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.''

- महेंद्र सिंह देव सीओ स्वरूप नगर

Posted By: Inextlive