kanpur@inext.co.in kanpur : गोविंदनगर के कैनाल कॉलोनी निवासी संजय सिंह ने लखनऊ की हेलो राइड कंपनी के निदेशक समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोप है कि कं

- किराए पर प्लाट दिलवाने और बाइक चलवाने का दिया झांसा

- दो दर्जन से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : गोविंदनगर के कैनाल कॉलोनी निवासी संजय सिंह ने लखनऊ की हेलो राइड कंपनी के निदेशक समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि कंपनी के निदेशक ने किराए पर बाइक चलवाने और प्लाट देने का झांसा देकर दो दर्जन से अधिक लोगों के ख्9 लाख ख्8 हजार रुपए हड़प लिए।

झांसा देकर लखनऊ बुलाया

पीडि़त संजय सिंह ने बताया कि ख्0क्8 में उनकी मुलाकात कल्याणपुर के लवकुश पुरम निवासी विमलेश वर्मा से हुई थी। विमलेश खुद को बाइक किराए पर चलाने वाली कंपनी का एजेंट बताया था। उसने बिजनेस में रुपया निवेश करके मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर उन्हें लखनऊ बुलाया। मई ख्0क्8 में वह अपने अन्य परिचितों संग विभूतिखंड लखनऊ के साइबर हाइट्स टॉवर स्थित हेलो राइड कंपनी के कार्यालय पहुंचे। जहां विमलेश ने कंपनी के एमडी अभय कुशवाहा, डायरेक्टर राजेश पांडेय, नीलम वर्मा, एजेंट धीरज और फिरोज आलम उर्फ अलताफ से मिलवाया।

हर महीने 9भ्8भ् रुपये कमाने का दिया था झांसा

आरोपियों ने प्रति बाइक म्क् हजार रुपए लगाने पर क्ख् महीने तक हर महीने 9भ्8भ् रुपये कमाने का लालच दिया। झांसे में आए लोगों ने कंपनी को ख्9 लाख ख्8 हजार रुपए दे दिए। आरोप है कि कंपनी ने दो-तीन महीने तक उसने किस्त और लाभांश की रकम लोगों के खातों में भेजी, इसके बाद रुपया मिलना बंद हो गया। काफी इंतजार के बाद जब वे लोग लखनऊ स्थित कार्यालय पहुंचे तो किसी से मुलाकात नही हुई और ना ही कॉल रिसीव हुई। कुछ निवेशकों ने किसी तरह अभय से संपर्क किया तो उसने रुपया देने से इंकार कर दिया।

'' पीडि़त की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.''

अनुराग मिश्रा, थाना प्रभारी गोविंदनगर

Posted By: Inextlive