- बिधनू में एलटी लाइन में स्पार्किग से गेहूं की 20 बीघा फसल जलकर राख, एक घंटे तक नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड

- इसी बीच आई पुलिस की गाड़ी पर लोगों ने किया पथराव, लाठी-डंडों से किया हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

KANPUR : बिधनू में आग लगने के बाद देरी से पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस को स्थानीय लोगों की नाराजगी का शिकार होना पड़ा। लोगों ने पुलिस की गाड़ी देखते ही पथराव कर दिया। तीन गाडि़यों के शीशे टूट गए। कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हो गए। पथराव की जानकारी मिलने पर सर्किल की पुलिस पहुंची और लोगों को शांत किया। भारी फोर्स देखकर हंगामा कर रहे लोग भाग खड़े हुए।

हवा के कारण तेजी से फैली

बिधनू आरओबी के पास धीरपुर रोड के किनारे से गुजरी एलटी लाइन के तारों में सैटरडे दोपहर स्पार्किंग हुई। तार टूटने से नीचे खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। तेज हवा चलने के कारण आग तेजी से फैली। खेत मालिक ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ स्थानीय लोगों की मदद से ट्यूबवेल चलाकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग फैलती ही चली गई।

गाड़ी छोड़कर भागना पड़ा

सूचना देने के एक घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी न पहुंचने पर लोग आक्रोशित हो उठे। इसी बीच पहुंची पुलिस की पीआरवी 456 गाड़ी पर लोगों ने पथराव कर दिया। कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें कई सिपाही घायल हो गए। भीड़ का गुस्सा देख सिपाही गाड़ी छोड़कर भाग निकले। बवाल की आशंका पर घाटमपुर सर्किल का फोर्स फायर ब्रिगेड के साथ पहुंचा। तब तक स्थानीय लोग आग पर काबू पा चुके थे। आधा दर्जन किसानों की करीब 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

थानेदार की हिम्मत नहीं पड़ी

बवाल की सूचना पर बिधनू थाना प्रभारी विनोद कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ की नाराजगी देख उनकी भी हिम्मत किसानों के पास जाने की नहीं पड़ी। बवाल की सूचना पर घाटमपुर सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंची तब स्थिति पर नियंत्रण हुआ।

Posted By: Inextlive