kanpur@inext.co.in kanpur : बिरहाना रोड स्थित एक हॉलमार्किंग सेंटर में वेडनसडे शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. तेज लपटें और धुआं भरता देख कर्मचारियों ने श

- बिरहाना रोड पर वेडनसडे शाम हुई घटना, फायर एक्सिटिंगयूसर से बुझाई आग

- सीढि़यों के पास बिजली के बोर्ड में हुआ था शार्ट सर्किट, फर्नीचर जला

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बिरहाना रोड स्थित एक हॉलमार्किंग सेंटर में वेडनसडे शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। तेज लपटें और धुआं भरता देख कर्मचारियों ने शोर मचाया। इसके बाद शीशा तोड़कर उन्हें बाहर निकाला गया। पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचीं, लेकिन लोगों ने खुद ही मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया।

बिल्डिंग में भर गया धुआं

पुलिस के मुताबिक बिरहाना रोड पर महेश परसवानी का परसवानी ज्वैलर्स नाम से शोरूम है। उसी भवन की ऊपरी मंजिल पर श्री हॉल मार्किंग सेंटर नाम से सिविल लाइंस निवासी शिवम अग्निहोत्री की फर्म है। जहां आभूषणों पर हॉलमार्क लगाने का काम होता है। वेडनसडे शाम करीब साढ़े चार बजे फर्म में जाने वाली सीढि़यों के पास लगे बिजली बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। फर्म में मौजूद चारों कर्मचारियों को जब तक पता लगा, लपटें तेज हो गई थीं। धुआं पूरी बिल्डिंग में भरने लगा।

शीशा तोड़कर निकाले कर्मचारी

कर्मचारियों का शोर सुनकर पहुंचे लोगों ने शीशा तोड़कर उन्हें निकाला। धुआं भरने पर नीचे ज्वैलरी शोरूम के कर्मचारी भी बाहर निकल आए। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची, लेकिन तब तक लोगों ने आसपास की फर्मों के फायर एक्सिटिंग्यूसर का प्रयोग करके आग पर काबू पा लिया। लाटूश रोड फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी सुरेंद्र चौबे ने बताया कि आग में बिजली के बोर्ड, अन्य उपकरण व कुछ फर्नीचर जला है। नुकसान का सही आंकलन अभी नहीं हो सका है।

Posted By: Inextlive