- 15 सितंबर से शुरू हो सकती है फ्लाइट, बाकी 4 शहरों के लिए 25 सितंबर को फ्लाइट शुरू होने की संभावना

KANPUR: सितंबर से कानपुर से देश के आधा दर्जन अहम सिटीज के लिए फ्लाइट कनेक्टिविटी मिलने लगेगी। चकेरी एयरपोर्ट से अमृतसर के लिए भी पैसेंजर्स फ्लाइट में सफर कर सकेंगे। 15 सितंबर से कानपुर से अमृतसर के लिए फ्लाइट शुरू होने की संभावना है। इसके लिए एयरलाइन कंपनी जल्द शेडयूल जारी करेगी। अमृतसर के लिए फ्लाइट से शहर में होजरी, कपड़ा और मेवे के कारोबारियों को फायदा होगा। इसके साथ गोल्डन टैंपल के दर्शन भी लोग बेहद कम समय की यात्रा के बाद कर सकेंगे।

78 सीटर प्लेन उड़ेगा

अमृतसर के लिए स्पाइसजेट कंपनी 78 सीटर प्लेन उड़ाएगी। कानपुर से अमृतसर पहुंचने में फ्लाइट से 2 घंटे का वक्त लगेगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा ने जानकारी दी कि अमृतसर के लिए फ्लाइट प्रपोज्ड है। पहले दिन फ्लाइट दोपहर 1.20 बजे कानपुर एयरपोर्ट आएगी और आधे घंटे बाद अमृतसर के लिए टेकऑफ करेगी। फ्लाइट रेग्युलर होगी या ऑल्टरनेट दिनों में चलेगी। इसका शेड्यूल जल्द जारी होगा।

इंडिगो की फ्लाइट्स 25 से

कानपुर एयरपोर्ट से 4 शहरों के लिए इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट अब 15 की बजाय 25 सितंबर से शुरू हो सकती है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक फ्लाइट शुरू करने के लिए स्लॉट डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशनन)की ओर से दिए जाते हैं। जिसे मिलने में देरी की वजह से फ्लाइट शुरू होने में लगने वाले वक्त को बढ़ाया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से अनुमति मिलने के बाद कानपुर से दिल्ली,मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद के लिए इंडिगो एयरलाइन फ्लाइट शुरू करेगी।

-----------

कितने शहरों के लिए फ्लाइटे

दिल्ली-2

मुंबई-2

कोलकाता-1

अमृतसर-1

हैदराबाद-1

बेंगलुरू-1

Posted By: Inextlive