kanpur@inext.co.in kanpur : सहनशक्ति कमजोर पड़ने की वजह से लगातार लोग आत्महत्या कर रहे हैं. हर दिन शहर में तीन से चार लोग विभिन्न वजहों से जान दे रहे हैं. बीते 24 घंटों में चार लोगों ने अपनी जिंदगी को अ

- कहीं पढ़ाई का दबाव तो कहीं बीमारी बनी वजह

- छोटी-छोटी बातों पर लोग खत्म कर रहे जिंदगी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : सहनशक्ति कमजोर पड़ने की वजह से लगातार लोग आत्महत्या कर रहे हैं। हर दिन शहर में तीन से चार लोग विभिन्न वजहों से जान दे रहे हैं। बीते 24 घंटों में चार लोगों ने अपनी जिंदगी को अलविदा कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सभी मामलों में मौत की वजह फांसी ही आई है।

पढ़ाई के तनाव में दी जान

ग्वालटोली के मकरॉर्बटगंज पीडब्ल्यू कॉलोनी निवासी राजपाल सिंह लोक निर्माण विभाग में एई हैं। परिवार में पत्‍‌नी संतोष और चार बेटियां हैं। बड़ी बेटी 30 साल की दीपाकुमारी पीसीएस-जे की तैयारी कर रही थी। जबकि अन्य चार छोटी बहनें नेहा, गरिमा, मेघा और श्वेता भी पढ़ाई कर रही हैं। पिता ने बताया कि उसके कुछ पेपर हो गए थे जबकि कुछ होने थे। पढ़ाई को लेकर वह काफी तनाव में थी। संडे देर रात उसने पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह बेटी का शव देख परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने बताया कि उसने एलएलएम का इंट्रेंस दिया था जिसमें उसका नाम आ गया था।

वीडियो एडीटर का शव लटका मिला

बर्रा-4 निवासी राजेश यादव के इकलौते बेटे 23 साल के शैलेंद्र सिंह ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह चमनगंज स्थित एक ऑफिस में वीडियो एडिटिंग का काम करता था। जबकि बड़ी बहन शुभांशी की शादी हो चुकी है और वह दिल्ली में रहती है। तड़के जब मां कमलेश देवी की नींद खुली तो शैलेंद्र का शव फंदे पर लटकता मिला। इकलौते बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला और न ही परिजन आत्महत्या की वजह बता सके।

मां गई वैक्सीन लगवाने, बेटी ने फांसी लगाई

नौबस्ता के यशोदा नगर ओ ब्लॉक निवासी अशोक साहू की 18 साल की इकलौती बेटी अंजली ने मंडे सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय अशोक साहू पत्‍‌नी निशा के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए गए थे। सुबह जब बेटा आर्यन सोकर उठा तो बहन को फंदे पर लटकता देखकर परिजनों को सूचना दी तो वह भागकर मौके पर पहुंचे। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

बीमारी से तंग बुजुर्ग ने अात्महत्या की

किदवई नगर के यू ब्लॉक निराला नगर निवासी 85 साल के शिवप्रसाद त्रिपाठी ने बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सुबह बेटे ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि वह काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Posted By: Inextlive