- दो दमकल ने डेढ़ घंटे में पाया आग पर काबू, खंभे से दुकान में आई केबल में हुआ शार्ट सर्किट

KANPUR : पनकी में थर्मल पावर प्लांट के लिए बने रेलवे ट्रैक के पास मंडे तड़के शॉर्ट सर्किट से चार दुकानों में भीषण आग लग गई। पावर प्लांट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों की सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाडि़यों से जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लग गया। तब तक चारों दुकानें में रखा सामान जल गया।

गद्दे में आग पकड़ते ही हुई विकराल

रतनपुर कॉलोनी निवासी सोनू की पावर प्लांट के पास पनकी कल्याणपुर रोड पर गद्दे की दुकान है। मंडे तड़के 4:00 बजे इलेक्ट्रिक केबिल में शॉर्ट सर्किट होने से दुकान में आग लग गई। गद्दे में आग लगने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने पनकी सी ब्लॉक के स्वराज नगर निवासी महेंद्र सिंह की गद्दे की दुकान, रतनपुर के मिर्जापुर गांव निवासी शिवम सिंह की सिंह के गद्दा हाउस व बहराइच निवासी पाचू कुमार की जूस की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। आसपास रहने वालों ने घटना की जानकारी दुकान के मालिकों को दी और बाल्टी में पानी लेकर आग बुझाने का प्रयास किया।

सीआईएसएफ जवानों ने दी फायर ब्गिेड को जानकार

आग की ऊंची लपटें उठती देख पावर प्लांट में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी। सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद लगभग डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया। इससे पहले चारों दुकानें जलकर राख हो चुकी थी और माल भी जल गया। पनकी थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बिजली के खंभे से दुकान में आई केबल में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

Posted By: Inextlive