kanpur@inext.co.in kanpur : बाबूपुरवा में 9वीं क्लास के स्टूडेंट के साथ उसके दोस्तों ने

-बाबूपुरवा के मुंशीपुरवा में 9वीं पढ़ने वाले छात्र के साथ हैवानियत, नायलान की रस्सी से गला घोटा, दो हिरासत में

-पहचान छिपाने के लिए शव पर मिट्टी का तेल डालकर जलाया, रेलवे ट्रैक किनारे मिली अधजली डेडबॉडी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बाबूपुरवा में 9वीं क्लास के स्टूडेंट के साथ उसके दोस्तों ने ही हैवानियत करते हुए गला घोटकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को मिट्ी का तेल डालकर फूंकने की भी कोशिश की गई। सैटरडे सुबह उधर से निकल रहे लोगों ने शव देख परिजनों को जानकारी दी। परिजन बदहवास हालत में मौके पर पहुंचे तो मेमू शेड के पास स्टूडेंट की अधजली डेडबॉडी मुंह के बल पड़ी मिली। पुलिस ने डेडबॉडी कब्जे में ले ली। परिजनों की तहरीर पर दो दोस्तों के नाम केस दर्ज कर उन्हें कस्टडी में ले लिया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है लेकिन मर्डर की वजह अभी क्लियर नहीं हो सकी है।

रोजा खोलने के बाद गायब

मरने वाले स्टूडेंट का नाम जावेद और उम्र 14 है। जावेद के पिता मुअज्जम ने बताया कि फ्राइडे को रोजा खोलने के बाद जावेद उसके दो दोस्त मुंशीपुरवा निवासी तौहीद अजीज और आसिफ इदरीसी के साथ गया था। देर रात तक वापस न लौटने पर वे जावेद की तलाश कर रहे थे। परिचितों ने सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर डालकर गुमशुदा होने की जानकारी भी दी थी। सुबह जानकारी मिली की जावेद का अधजला शव पड़ा है। जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस को सूचना देने के बाद जब वे मौके पर पहुंचे तो जावेद की डेडबॉडी मुंह के बल रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी थी।

कलेक्ट किए इविडेंस

घटनास्थल पर शव के आसपास नशे की सिगरेट पड़ी मिली है। एक चप्पल भी पुलिस को मिली। नायलॉन की वह रस्सी भी मिली, जिससे जावेद का गला घोंटा गया था। फोरेंसिक टीम के बारीकी से निरीक्षण करने पर गले में जली हुई नायलॉन की रस्सी के टुकड़े मिले हैं। पहचान न हो सके, इसके लिए शव फूंकने की कोशिश की गई। हालांकि जिस रसायन से शव जलाया गया, उससे शरीर को कम नुकसान पहुंचा है। जिसकी वजह से डेडबाॉडी पूरी तरह से जल नहीं सकी। सिर पर भारी चीज से वार करने की भी पुष्ट हुई है।

एक सप्ताह पहले हुआ था विवाद

पिता का आरोप है कि एक सप्ताह पहले बेटे का कुछ लोगों से विवाद हुआ था। उन्हीं लोगों ने बेटे की हत्या की है। पिता ने घर से साथ ले जाने वाले दोनों साथियों पर शक जताया है। वहीं पुलिस को जानकारी मिली है कि जावेद का किसी से रुपये का लेनदेन भी था। लिहाजा पुलिस इस बिंदु पर भी काम कर रही है। वहीं पिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों की माने तो लेनदेन और मारपीट के अलावा कोई और मामला है। जिसकी वजह से जावेद की न सिर्फ हत्या की गई बल्कि शव की पहचान मिटाने की कोशिश की गई।

मोबाइल खोलेगा हत्या का राज

जावेद के मोबाइल की कॉल डिटेल से हत्या की वजह साफ हो सकती है। कॉल लिस्ट से ये जानकारी हो जाएगी कि बीते 15 दिन में उसकी बात किस-किस से हुई। कॉल ड्यूरेशन से ये जानकारी होगी कि किससे जावेद की बात हुई? किससे जावेद बात करना चाहता था? किसकी-किसकी मिस कॉल हुई? किसने कितनी कॉल्स की, जो रिसीव नहीं हुई? वाट्सएप पर किससे कितनी देर बात हुई? किससे लंबी चैटिंग होती थी? वहीं ये भी जानकारी हुई है कि जावेद वीडियो गेम्स का दीवाना था। अगर मुंशीपुरवा और आसपास के मुहल्लों के वीडियो गेम पार्लर पर जांच की जाए तो कुछ निकल सकता है।

हत्या के पीछे के कारणों के लिए कई बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है। जिसमें विवाद, पुरानी रंजिश, छेड़छाड़, लेनदेन आदि शामिल हैं।

देवेंद्र विक्रम सिंह, थाना प्रभारी बाबूपुरवा

Posted By: Inextlive