- घर से डेढ़ लाख रुपये चुराकर शातिर को दे चुकी है पीडि़त

kanpur : चकेरी के सनिगवां में शातिर अपराधी ने फेसबुक से दोस्ती कर बीए की स्टूडेंट को प्रेमजाल में फांस लिया। कभी गिफ्ट के नाम पर तो कभी बीमारी का इलाज कराने के नाम पर शातिर ने स्टूडेंट से डेढ़ लाख रुपये ले लिए। कुछ दिन पहले शातिर ने स्टूडेंट से शादी का प्रस्ताव रखा। घर में बातचीत को दौरान शातिर की क्रिमिनल हिस्ट्री सामने आ गई। अब शादी से मना करने पर शातिर स्टूडेंट को जान से मारने और बदनाम करने की धमकी दे रहा है। परेशान स्टूडेंट ने पिता के साथ जाकर थाने में कंपलेन की है। पुलिस शातिर की तलाश कर रही है। वह घर से फरार हो गया है।

दीवाली के कुछ दिन पहले ही शुरू हुई थी दोस्ती

स्टूडेंट ने पुलिस को बताया कि दीवाली के कुछ दिन पहले ही उसके पास फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। प्रोफाइल में कारपोरेट सेक्टर में सेल्स मैनेजर देख स्टूडेंट ने फ्रेंट रिक्वेस्ट एकसेप्ट कर ली। आरोपी का नाम राजेश कुमार है। पीडि़ता के मुताबिक फार्मल मुलाकात के दौरान दोनों लोग कई बार रेस्टोरेंट गए। इसी दौरान दीवाली में आरोपी ने गिफ्ट की मांग की तो स्टूडेंट ने आरोपी को मोबाइल भी दिलवाया। इसके बाद कई बार में आरोपी राजेश ने स्टूडेंट से डेढ़ लाख रुपये नगद लिए। कुछ दिन पहले ही राजेश ने स्टूडेंट से मां के जेवर भी लाने को कहा था।

धर्म बदलकर बनाया था प्रोफाइल, हाथ में बांधा था कलावा

स्टूडेंट ने बताया कि फरवरी के अंतिम दिनों में उसे जानकारी हुई कि राजेश किसी और धर्म से ताल्लुक रखता है। जबकि हाथ में वह कलावा बांधकर उससे मिला था। आरोपी ने शादी की जिद शुरू कर दी। स्टूडेंट ने परिवार वालों को जानकारी दी। राजेश की जानकारी करने पर पता चला कि वह गद्दियाना मुहल्ले का रहने वाला है और दूसरे धर्म से ताल्लुक रखता है। छेड़छाड़ के मामले में वह तीन बार और एक बार बाइक चोरी में जेल जा चुका है।

असलियत सामने आने पर हिंसक हुआ आरोपी

असलियत सामने आने पर आरोपी हिंसक हो गया। उसने न सिर्फ स्टूडेंट को जान से मारने की धमकी दी बल्कि पूरे इलाके में बदनाम करने के लिए भी कहा। पीछा छोड़ने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की।

रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश जारी

चकेरी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया राजेश का असली नाम दिलशाद है। वह कई बार जेल जा चुका है। स्टूडेंट की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

Posted By: Inextlive