- कोरोना से जुड़ी समस्याएं बताएंगे प्रोफेसर, स्टूडेंट्स को ढूढंना होगा सॉल्यूशन

- सीएसजेएमयू में राष्ट्रीय तकनीकी दिवस पर हैकेथॉन की होगी शुरुआत

- 18 से 30 साल के स्टूडेंट देशभर से कर सकेंगे पार्टिसिपेट

- 05 अलग-अलग सब्जेक्ट पर ऑर्गनाइज किया जाएगा कॉम्पटीशन

-10 हजार रुपए मिलेंगे स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम का सॉल्यूशन सर्च करने पर

KANPUR: कोरोना महामारी की चपेट में लोग आ रहे हैं। इस संकट की घड़ी में इस महामारी को कैसे हराया जाए इसे लेकर साइंटिस्ट, डॉक्टर के साथ और लोग भी जुटे हुए हैं। अब इसी दिशा में सीएसजेएम यूनिवर्सिटी भी आगे आया है। यूनिवर्सिटी की ओर से हैकेथॉन कॉम्पटीशन ट्यूजडे से ऑर्गनाइज होगा। यह एक महीने तक चलेगा। कॉम्पटीशन पांच अलग-अलग सब्जेक्ट पर आर्गनाइज होगा।

क्या है हैकेथॉन?

हैकेथॉन की थीम- आइडियाथॉन फॉर क्रिए¨टग सॉल्यूशंस फॉर कोविड एंड पोस्ट कोविड प्रॉब्लम्स रखी गई है। यानि प्रोफेसर छात्रों को कोरोना से जुड़ी समस्याएं बताएंगे और स्टूडेंट उसका सॉल्यूशन तलाशेंगे। यूनिवर्सिटी की आईटी एचओडी डॉ। राशि अग्रवाल ने बताया कि ट्यूजडे को इस हैकेथॉन का उद्घाटन वाइस चांसलर प्रो.विनय पाठक, गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा के वाइस चांसलर प्रो.भगवती प्रकाश शर्मा, आईआईटी के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल और प्रो.बीवी फणी और अन्य करेंगे।

विनर को 10 हजार रुपए

यूनिवर्सिटी की ओर से होने वाली इस हैकेथॉन प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार जीतने वाली टीम को नकद 10 हजार रुपए मिलेंगे। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के इंक्यूबेशन सेंटर के साथ जुड़कर अपना स्टार्टअप शुरू करने का भी मौका मिलेगा।

Posted By: Inextlive