- तीसरे दिन जीएसवीएम की सभी सीटें लॉक हुई, केजीएमयू के बाद अभी भी जीएसवीएम स्टूडेंट्स की दूसरी पसंद

- मेडिकल कॉलेज बवाल और व्यापमं घोटाले के दाग एडमिशन के दौरान नहीं आए आड़े

KANPUR: पिछले साल मेडिकल कॉलेज में हुए बवाल और व्यापमं घोटाले में हुई दर्जनों स्टूडेंट्स की गिरफ्तारियों का जीएसवीएम की साख पर कोई असर नहीं हुआ है। सीपीएमटी काउंसिलिंग के दौरान तो कुछ ऐसा ही लग रहा है। कांउसिलिंग के तीसरे दिन जीएसवीएम में जनरल केटेगरी की सभी सीटें लॉक हो गई। काउंसिलिंग में आए स्टूडेंट्स से जब बात की गई तो उन्होंने साफ कहा कि केजीएमयू के बाद जीएसवीएम से बेहतर कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

जीएसवीएम की साख कायम

पिछले साल 28 फरवरी को मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट्स पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई हो या फिर व्यापमं घोटाले में मेडिकल कॉलेज के दर्जनों स्टूडेंट्स की गिरफ्तारी का मामला हो। इससे मेडिकल कॉलेज की साख पर कोई असर नहीं पड़ा है। पहले की तरह केजीएमयू के बाद जीएसवीएम अभी भी फेवरेट च्वाइस है। बुधवार को काउंसिलिंग में जीएसवीएम में सीट लॉक करने वाले राहुल कुमार ने बताया कि केजीएमयू के बाद जीएसवीएम से बेहतर ऑप्शन और कोई नहीं है। यहां की फैकल्टी और मेडिकल कॉलेज की हिस्ट्री बेहद अच्छी है। यहां से देश के कई बड़े डॉक्टर्स पढ़ कर निकले हैं और सफल हैं।

बवाल और घोटाले पर भारी जीएसवीएम की हिस्ट्री

जीएसवीएम की हिस्ट्री बीते एक साल में हुए बवालों और व्यापमं घोटाले पर भारी है। यहां से निकले डॉक्टर्स जिस मुकाम पर आज हैं। वह नए स्टूडेंट्स के लिए काफी मायने रखता है। काउंसिलिंग में आए अमित अग्रवाल ने बताया कि यह प्रदेश के सबसे पुराने मेडिकल कॉलेजों में एक है और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान रखता है। साथ ही यहां की फैकल्टी भी केजीएमयू से कम नहीं है। 200 रैक लाने के बाद भी उसे केजीएमयू में एडमिशन मिल सकता था लेकिन उसे जीएसवीएम में सीट लॉक की।

जीएसवीएम में सीटें फुल

बुधवार को काउंसिलिंग के तीसरे दिन जीएसवीएम की जनरल केटेगरी की सभी सीटें फुल हो गई। रात तक काउंसिलिंग चलती रही जिसमें अभ्यर्थियों ने आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज की सीटें लॉक की। बुधवार को 700 से 2200 सीटों की काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन हुआ। जबकि 700 सीटों तक के लिए अभ्यर्थियों की बायोमैट्रिक जांच और फेस मैपिंग की जांच की गई। जिसके बाद वह काउंसिलिंग में शामिल हो सके। रात तक सीटें लॉक करने का काम चलता रहा।

Posted By: Inextlive