- एक हफ्ते में 108 लोग कर चुके हैवी व्हीकल एंट्री पास के लिए अप्लाई, मंडे से पास जारी किए जाएंगे

KANPUR। सिटी में नोएंट्री के दौरान निर्धारित समय में खाद्य सामग्री के हैवी व्हीकल की एंट्री करने की अनुमति वाले पास में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने ठोस कदम उठाया है। ट्रैफिक पुलिस क्यूआर कोड वाले पास जारी करने जा रहा है। ट्रांसपोर्टर्स को जारी किए जाने वाले नए क्यूआर कोड वाले पास दो कलर के होंगे। पीले रंग का पास स्थाई और नारंगी रंग का पास अस्थाई होगा। अब तक 108 ट्रांसपोर्टर्स नए पास के लिए अप्लाई कर चुके हैं। मंडे से पास जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

नरौना में एक्सीडेंट के बाद

नरौना चौराहा पर बीते दिनों नोएंट्री के दौरान हैवी व्हीकल से हुए एक्सीडेंट में मां-बेटे की मौत हो गई थी। जिसके बाद नोएंट्री को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती कर दी। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने नोएंट्री के दौरान निर्धारित समय पर एंट्री की अनुमति दिए जाने वाले पास की रूप रेखा बदलने का निर्णय लिया। अधिकारियों के मुताबिक पीले रंग का स्थाई पास की वैलेडिटी एक साल की होगी।

अस्थाई पास पर भी समय की पाबंदी

डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि जरूरत के हिसाब से हैवी व्हीकल्स को नारंगी रंग का अस्थाई पास जारी किए जाएंगे। इनकी वैलेडिटी जरूरत के आधार पर तय होगी, लेकिन खास बात यह होगी कि अस्थाई पास वाले वाहनों को भी निर्धारित समय पर ही निकलना होगा। निर्धारित समय के बाद अगर वाहन निकलते हुए पकड़ा जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive