- स्मार्ट मीटर को लेकर आ रही लगातार शिकायतों के बाद केस्को एमडी ने बनाई हेल्प डेस्क

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने स्मार्ट मीटर कंज्यूमर्स की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया

KANPUR: लगातार तरह-तरह की समस्याओं का सामना कर रहे है हजारों प्रीपेड स्मार्ट मीटर कंज्यूमर्स के लिए राहत भरी खबर है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में स्मार्ट मीटर से जुड़ी परेशानियों को उठाए जाने के बाद केस्को ने एक हेल्प डेस्क की शुरुआत की है। केस्को एमडी अनिल ढींगरा के निर्देश पर मीटर सप्लाई करने वाली कंपनी ईईएसएल ने यह हेल्प डेस्क शुरू की है। साथ ही हेल्पलाइन नंबर ( मोबाइल नंबर) 9119930008 भी जारी किया है।

दलालों पर कराएं एफआईआर

इस हेल्पलाइन नंबर पर स्मार्ट मीटर रीचार्ज, डिस्कनेक्शन, रिकनेक्शन, एसएमएम, बि¨लग से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में मदद की जाएगी। इसके अलावा केस्को की हेल्पलाइन 1912, वाट्स एप नंबर 9838811385 पर भी शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने केस्को आईटी सेल के एक्सईएन को निर्देश दिए कि केस्को के हेल्पलाइन नंबर को स्मार्ट मीटर हेल्प डेस्क नंबर से ¨लक करवाएं। साथ ही दलाली व भ्रष्टाचार के शिकायत पर सख्ती से निपटा जाए संबंधित व्यक्ति के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं।

-----

स्मार्ट मीटर से बढ़ी परेशानी

केस्को के स्मार्ट मीटर को लेकर आ रही दिक्कतों को लेकर कानपुर उद्योग व्यापार मंडल कंछल गुट के व्यापारियों ने सीएम को संबोधित करते हुए केस्को एमडी को ज्ञापन दिया। अध्यक्ष सुबोध चोपड़ा ने कहा कि व्यापारियों को शट डाउन, फाल्ट, कटौती की जानकारी नहीं दी जाती है। रात में सबस्टेशनों पर गैंग नहीं रहते.इस दौरान वरिष्ठ उपाध्यक्ष कपिल सब्बरवाल, अनूप तिवारी मौजूद रहे। वहीं कानपुर उद्योग व्यापार मंडल श्याम बिहारी गुट के प्रतिनिधिमंडल ने भी समस्याओं को लेकर केस्को एमडी से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में प्रभारी राजेंद्र शुक्ला, महामंत्री विनोद गुप्ता,टीकम चंद्र सेठिया प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

-------

कंज्यूमर से पूछ कर प्रीपेड करें

केस्को एमडी से तिलक नगर रेजीडेंट्स एसोसिएशन का डेलीगेशन भी मिला। इस दौरान उन्होंने स्मार्ट मीटर को पोस्टपेड से प्रीपेड करने से पहले कंज्यूमर से पूछे जाने की बात कही। अगर कंज्यूमर की मर्जी हो तभी मीटर को प्रीपेड किया जाए। इलेक्ट्रिसिटी डिस्कनेशन से पहले सूचना दी जाए। डेलीगेशन में चेयरमैन विमल झांझरिया, सेकेट्री आरके सफ्फड़ प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive