- बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हाईपरसेंसिटिव और सेंसिटिव इलाकों में पुलिस किया तैनात

- फोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर एडीजी, आईजी और डीआईजी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था, शांति कायम रखने की अपील

----------------

KANPUR: बाबरी विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट के डिसीजन के चलते कानपुर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। किसी भी तरह के जश्रन् और आतिशबाजी करने पर रोक लगा दी गई है। अराजकतत्वों को संदेश देने के लिए पुलिस बल सड़कों पर उतर आया। सीनियर पुलिस ऑफिसर्स ने साथ में फ्लैगमार्च किया। कानपुर की गिनती प्रदेश के संवेदनशील जिलों में की जाती है। मामूली बात पर भी यहां कम्यूनल राइट्स हो जाते हैं। बुधवार को बाबरी विध्वंस पर फैसले के चलते प्रदेश के संवेदनशील जिलों पर शासन की पैनी निगाह थी। हालांकि प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था। दोपहर बाद जैसे ही कोर्ट ने फैसला सुनाया, पुलिस अलटर्1 हो गई।

सौहार्द बनाए रखें

एसपी ईस्ट राजकुमार अग्रवाल एडीएम सिटी आलोक कुमार के साथ सद्भावना चौराहे पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों के साथ गश्त की। एडीजी जोन जेएन सिंह ने भी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में गश्त कर सुरक्षा परखी। कर्नलगंज, चमनगंज, बजरिया, बाबूपुरवा, अनवरगंज, कुली बाजार समेत जिले के सभी थाना क्षेत्रों में गश्त की गई। जनता के लोगो से अपील की गई कि आपसी सौहार्द बनाये रखें। मिश्रित आबादी वाली जगह पर प्रशासन व पुलिस बल मुस्तैद कर दिया गया है।

------------------------

सोशल मीडिया पर पैनी निगाह

इस दौरान पुलिस की सोशल मीडिया सेल को भी एक्टिव रहने के लिए कहा गया। होटल व सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस को एक्टिव कर दिया गया। शहर के हर मुख्य चौराहे पर पुलिस की टीम एक्टिव होकर चेकिंग करने लगी। रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर पैनी निगाह रखने के लिए कहा गया। स्थानीय खुफिया इकाई को अलर्ट किया गया। पुराने मामलों में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए कहा गया।

---------------------

वर्जन

सभी शहरवासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। संवदेशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है। अराजकतत्वों पर पैनी निगाह रखी जा रही है।

डॉ। प्रीतिंदर सिंह, डीआईजी कानपुर

Posted By: Inextlive