-शहर का टॉप-10 चोर-लुटेरा व हिस्ट्रीशीटर जुगनू गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद हीचमनगंज थाने से फरार

-दो मुंशी, एक पहरेदार और दो महिला सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज

KANPUR (21 Sept): शहर का शातिर लुटेरा और हिस्ट्रीशीटर जावेद उर्फ जुगनू को पुलिस गिरफ्तारी के बाद 24 घंटे भी नहीं संभाल पाई। पहरेदारों को चकमा देकर वह चमनगंज थाने से भाग निकला। मंडे मॉर्निग उसने मुंशी से बाथरूम जाने की बात कही। इसी दौरान मुंशी को धक्का दिया और फरार हो गया। थाना प्रभारी ने जावेद के साथ ही 2 मुंशी, 1 पहरेदार और 2 महिला सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी डॉ। प्री¨तदर सिंह ने दोनों मुंशी और पहरेदार सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। थाना प्रभारी व नाइट अफसर दारोगा के खिलाफ भी जांचकर गोपनीय रिपोर्ट भेजी गई है।

संडे शाम किया था अरेस्ट

घोसियाना मोहल्ला निवासी जावेद चोरी के मामले में 2 महीने पहले जेल से छूटा था। उसके खिलाफ चमनगंज, बेगमगंज, चकेरी, बर्रा आदि थानों में लूट, चोरी, धोखाधड़ी, हत्या की कोशिश समेत 38 मुकदमें हैं। वह इन दिनों फिर से गैंग बनाकर वारदात कर रहा था। संडे शाम पुलिस ने उसे गश्त के दौरान पकड़ा और थाने में दाखिल किया। मंडे सुबह करीब 8 बजे जावेद ने मुंशी नितेश से ट्वॉयलेट जाने के लिए कहा। नितेश ने मुंशी किशनलाल सोनकर को भेजा। किशनलाल आरोपित का हाथ पकड़कर ले जा रहा था, तभी जावेद ने धक्का दिया और हाथ छुड़ाकर भाग निकला। किशनलाल, मुंशी नितेश और पहरे पर तैनात सिपाही राहुल ने पीछा किया, लेकिन वह हाथ नहीं आया।

1 घंटे बाद दी सूचना

अपराधी के फरार होने के 1 घंटे बाद इसकी जानकारी थाना प्रभारी को दी गई। तब किशनलाल, नितेश, राहुल, महिला कांस्टेबिल प्रिया गंगवार व रीना चौहान के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। जावेद की तलाश में 2 टीमें लगाई गईं। सीओ त्रिपुरारी पांडेय के मुताबिक कैमरे की फुटेज देखने के बाद उच्चाधिकारियों को गोपनीय रिपोर्ट भेजी गई है.

बॉक्स

हिस्ट्रीशीटर से यारी पड़ी भारी

हिस्ट्रीशीटर से यारी पुलिस को ही भारी पड़ गई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि थाना प्रभारी और नाइट अफसर दारोगा मो। फहीम ने हिस्ट्रीशीटर को मुंशियाने में बैठाया था। जबकि संडे देर रात पकड़े गए जुआरियों को लॉकअप में रखा गया था। आखिर ऐसा क्यों किया गया, इसकी भी जांच की जा रही है। थाना प्रभारी व दारोगा की भी लापरवाही सामने आई है। यही नहीं, नितेश ने जीडी (जनरल डायरी) में घटना अंकित कर, उसमें किशनलाल की गलती लिखी और अपना फोन बंद करके चला गया।

Posted By: Inextlive