- डीआईजी और एसपी वेस्ट की टीम ने की गिरफ्तारी

- शू¨टग रेंज की जमीन प्ला¨टग कर बेचने का है आरोप

KANPUR: एक महीने तक पुलिस को छकाने वाला इनामी हिस्ट्रीशीटर रामदास प्रधान आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। डीआईजी और एसपी वेस्ट की टीम ने रामदास की गिरफ्तारी की है। पुलिस से पूछताछ में रामदास ने अपने कई साथियों के नाम कबूले हैं, जो कि उसके साथ कटरी की सरकारी जमीनों को खरीदने व बेचने का काम करते थे।

पुलिस की शूटिंग रेंज की जमीन बेचने पर आया था चर्चा में

रामपुर कटरी निवासी रामदास ने पुलिस शू¨टग रेंज की साढ़े बारह बीघा जमीन पर भी प्ला¨टग करके बेच दी थी। जानकारी होने पर डीआईजी डॉ। प्री¨तदर सिंह के निर्देश पर पुलिस महकमा हरकत में आया और आनन फानन जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। कोहना थाने में रामदास, सुरेशपाल आदि के खिलाफ सरकारी जमीन को कब्जा करने और उसे बेचने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस के बाद केडीए और ¨सचाई विभाग भी हरकत में आया। अब तक हुई जांच में रामदास भूमाफिया गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। पिछले दिनों पुलिस ने रामदास के बेटे राजेंद्र को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। हालांकि उसकी जमानत हो चुकी है। पुलिस ने रामदास को पकड़ने के लिए 20 हजार का इनाम भी रखा था।

पूछताछ में कई नाम आए सामने

एसपी वेस्ट डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि सैटरडे को पुलिस ने रामदास को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रामदास ने स्वीकार किया है कि वह राजूपाल, सुरेशपाल, सुजीत और अपने बेटे राजेंद्र के साथ मिलकर कटरी में सरकारी जमीनों को खरीदने बेचने के काम शामिल था।

राजस्व विभाग ने दिया जवाब

कटरी में जमीनों की रजिस्ट्री को लेकर पूछे गए पुलिस के सवालों जवाब राजस्व विभाग ने भेज दिया है। जवाब में रिकार्ड में हेराफेरी और अनियमितताओं का जिक्र न करते हुए, केवल ये रिपोर्ट दी गई हैं कि जो भी रजिस्ट्रियां हुई हैं, वे नियमानुसार है। विभाग ने केवल रजिस्ट्री प्रक्रिया के बारे में बताया है कि उनके पूरे रिकार्ड को लेकर जवाब मांगा गया था। सीओ कर्लनगंज दिनेश कुमार शुक्ला ने राजस्व विभाग द्वारा नियमानुसार रजिस्ट्री होने के जवाब मिलने की पुष्टि की है।

Posted By: Inextlive