- पुलिस के कार्रवाई न करने पर महिला आयोग और डीसीपी से की शिकायत, देर रात दर्ज हुई रेप की रिपोर्ट

kanpur : कल्याणपुर निवासी एक महिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पहले उसके पति की कोरोना से मौत हो गई। उसके बाद देवर ने रेप कर दिया। पीडि़ता ने पुलिस से शिकायत की तो उसकी सुनी नहीं गई। महिला आयोग से लेकर डीसीपी वेस्ट के सामने जब मामला पहुंचा तो ससुराल वालों ने दोबारा पीडि़ता को घर के बाहर घसीट कर पीटा। जिसका वीडियो वायरल हो गया। इस मामले में अधिकारियों के हरकत में आने के बाद कल्याणपुर थाने ने ससुराल वालों के खिलाफ रेप और मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

9 साल पहले हुई थी शादी

सुदर्शन हाउसिंग सोसाइटी निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी 9 दिसम्बर 2012 को हुई थी। जिसके बाद कोरोना की दूसरी लहर में पति की मौत हो गई थी। पीडि़ता के मुताबिक एक माह बाद जब पति की तेरहवीं हो गई। तब चारों ननद और ननदोई ने उससे कहा कि तुम देवर से शादी कर लो। पीडि़ता के विरोध करने पर ससुराल वालों ने उसे डराया धमकाया और देवर ने पीटा। पीडि़ता का आरोप है कि 29 जून को देवर ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद ससुराल वालों ने उसे बेरहमी से पीटा।

'' पारिवारिक झगड़ा है। महिला ने जो तहरीर दी थी। उसी के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। जांच पर जो भी फैक्ट्स सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.''

संजीव त्यागी, डीसीपी पश्चिम

Posted By: Inextlive