- नामी एक्टर की पत्नी के रियल इस्टेट प्रोजेक्ट से जुड़ाव पर आईटी की जांच घूमी, किसी तरह के निवेश को लेकर पड़ताल शुरू

KANPUR: एसएनके पान मसाला गु्रप के खिलाफ चल रही इंकम टैक्स विभाग की जांच में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की पत्‍‌नी गौरी का नाम सामने आने के बाद अब जांच का रुख मुंबई की ओर मुड़ गया है। अधिकारी जानना चाहते हैं कि क्या एक्टर की इंटीरियर डिजाइनर पत्‍‌नी का जुड़ाव सिर्फ इसी काम के लिए था या फिर इन रियल इस्टेट प्रोजेक्ट्स में किसी तरह का इनवेस्टमेंट भी किया गया।

शेल कंपनियों के जरिए

मालूम हो कि कंपनी की रियल इस्टेट कारोबार में ढाई सौ करोड़ से ज्यादा का रकम शेल कंपनियों के जरिए भेजी गई थी। इन्हीं के जरिए नोएडा,गाजियाबाद समेत एनसीआर में कई बड़े रेजीडेंशियल और कॉमार्शियल प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा था। बता दें कि अब तक की जांच में 400 करोड़ रुपए के अनकाउंटेड ट्रांजेक्शंस की डिटेल्स मिली हैं।

सिर्फ काम या निवेश भी

नोएडा के जिन लग्जरी रेजीडेंशल प्रोजेक्ट्स में इंटीरियर डिजाइनिंग व डेकोरेशन को लेकर नामी बालीवुड एक्टर की पत्‍‌नी का जुड़ाव सामने आया है। उन प्रोजेक्ट्स पर वह तीन साल से काम कर रही थीं। ऐसे में जांच अधिकारी यह पुख्ता कर लेना चाहते हैं कि यह जुड़ाव सिर्फ इंटीरियर डिजाइनिंग व डेकोरेशन के काम तक ही था या फिर उनका भी किसी तरह का इन्वेस्टमेंट इन प्रोजेक्ट्स पर हुआ। मालूम हो कि मुखौटा कंपनियों के जरिए अरबों की रकम के जो ट्रांजक्शन अभी तक सामने आए हैं। उसमें 80 करोड़ रुपए के ऐसे ट्रांजक्शन भी हैं, जिसमें खाद की फर्जी बिक्री दिखाई गई। जिन कंपनियों के जरिए बिक्री और पेमेंट दिखाया गया। वह कंपनियां अपने रजिस्टर्ड एड्रेस पर थी ही नहीं।

Posted By: Inextlive