kanpur@inext.co.in kanpur : शहर में ईरानी गैंग के शातिर एक्टिव हैं जो लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. कभी एसटीएफ के जवान बन कर तो कभी कानपुर कमिश्नरेट के पुल

- कभी एसटीएफ तो कभी पुलिसकर्मी बन कर दे रहे वारदातों को अंजाम

- तीन महीने में तीन वारदातों को दे चुके अंजाम, इस बार मारा बड़ा हाथ

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में ईरानी गैंग के शातिर एक्टिव हैं, जो लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कभी एसटीएफ के जवान बन कर तो कभी कानपुर कमिश्नरेट के पुलिसकर्मी बन कर शातिर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। शहर में सेटरडे को हुई वारदात तीन महीने में तीसरी बड़ी वारदात है। जिसे एक ही तरीके से अंजाम दिया गया। तीन महीने में तीन वारदातें हो गईं, पुलिस को तीनों वारदातों का सीसीटीवी फुटेज भी मिल गया लेकिन, पुलिस के हाथ नहीं लगे तो वारदात को अंजाम देने वाले शातिर। जब तक पुलिस इन शातिरों को अरेस्ट करने का ताना बाना बुनती है। तब तक शातिर पुलिस के राडार से दूर दूसरे जिलों में अगली वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहे होते हैं। इसी गैंग के शातिरों ने कुछ दिन पहले आगरा को कोतवाली और अछनेरा सर्किल में टप्पेबाजी की वारदातों को अंजाम दिया था।

बैग चेक कर वापस कर दिया

बिहार के पटना जिले के नवरत्नपुर निवासी पावर टूल्स कारोबारी शंभूनाथ तिवारी सेटरडे सुबह कानपुर आए। सुबह बाजार खुलने पर वह मनीराम बगिया गए थे। बाजार जाने वाली गली से निकलने के दौरान लंबे-चौड़े कद काठी वाले दो युवकों ने रोका और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए मास्क न लगाने के लिए टोका। दोनों वर्दी नहीं पहने थे। इस बीच एक अन्य राहगीर को रोका और झोला चेक कराने को कहा तो उनके पुलिस वाले होने का यकीन हुआ। राहगीर का झोला चेक कर उसे जाने दिया। इसके बाद उनसे बैग में हथियार रखने की बात कहकर तलाशी लेने को कहा। शातिरों ने उनका बैग खोला और चेक कर वापस कर दिया और थाने चलने को कहा। शातिर आगे चल रहे थे जबकि वह पीछे। मेस्टन रोड पर सफेद रंग की बाइक लिए युवक पहले से खड़ा था। एक शातिर उस पर सवार होकर दाहिनी ओर कोतवाली की तरफ तो दूसरा बाएं ओर मूलगंज चौराहे की तरफ भाग निकला। बैग चेक करने पर उसमें रखे 7.19 लाख रुपये गायब मिले।

खुलासे के लिए लगी तीन टीमें

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि वारदात के खुलासे के लिए तीन टीमें लगाई गई हैं। जिसमें एक टीम सर्विलांस की शांिमल है। एक टीम को राजस्थान और मथुरा रवाना किया गया है। कुछ दिन पहले आगरा में हुई वारदात में मथुरा के शातिरों के गिरोह का होना पाया गया था। गाड़ी और पहले भी मिले सीसीटीवी फुटेज में इसी तरह की गाड़ी सामने आई थी। अब पुलिस की टीम का रुख मथुरा की तरफ हो गया है। मथुरा और आगरा पुलिस से भी संपर्क किया गया है। शहर के बाहर जाने वाले हाईवे पर लगे टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। पीडि़त की जानकारी के मुताबिक इस बाइक की फुटेज मिलने पर ये जानकारी हो जाएगी कि आखिर शातिरों ने वारदात को अंजाम देने के बाद किस तरफ का रुख किया है।

----------------

'' शातिरों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है। कुछ गिरोहों पर शक हैं। जिन पर पुलिस बड़ी ही शिद्दत से काम कर रही है.''

असीम अरुण, सीपी कानपुर

Posted By: Inextlive