Kanpur Metro latest update:-यूपीएमआरसी के एमडी ने किया आईआईटी से मोतीझील तक हो रहे मेट्रो वर्क का इंस्पेक्शन बोले तय समय पर दौड़ेगी मेट्रो।

KANPUR: लॉकडाउन में काम प्रभावित होने के बावजूद भी मेट्रो अपनी तय समयसीमा नवंबर 2021 में आईआईटी से मोतीझील के बीच दौड़ेगी। मंडे को यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने प्रॉयरिटी सेक्शन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि काफी कम समय इतना काम बड़ी उपलब्धि है। अभी काम की रफ्तार और तेज की जाएगी।

लगेंगे टेिक्नकल सिस्टम

दरअसल आईआईटी से मोतीझील के बीच यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन एलीवेटेड ट्रैक बना रहा है। एमडी ने मोतीझील मेट्रो स्टेशन से लेकर आईआईटी तक रूट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रॉयोरिटी सेक्शन में छोटे-छोटे लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें तेजी से पूरा कर आगे बढ़ रहे हैं। हमारा पूरा फोकस उन कार्यो पर है जो हमें करना है। मेट्रो के संचालन के लिए टेक्निकल सिस्टम लगाए जाने हैं। ये सिस्टम लग जाने के बाद काम में और भी तेजी आएगी।

कम होगी बेरीकेडिंग

मेट्रो चालू होने पर लखनऊ की तरह आसपास का एरिया समृद्ध होगा। उन्होंने यूपीएमआरसी ऑफिसर्स को निर्देश दिए कि जैसे-जैसे पाइल्स और पाइल्स कैप्स का काम कम्प्लीट होता जाए, वैसे-वैसे जीटी रोड पर लगी बेरीकेडिंग सकरी(चौड़ाई कम )कर दी जाए। जिससे दोनों साइड का ट्रैफिक आराम से चल सके। लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने लखनपुर स्थित कॉस्टिंग यार्ड व पॉलीटेक्निक में बन रहे मेट्रो डिपो कम वर्कशॉप का काम देखा।

Posted By: Inextlive