- भगवान भरोसे है, बैंक की सुरक्षा व्यवस्था

- एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने सिविल ड्रेस में बाइक से घूम-घूम कर चेक किया बैंकों का सिक्योरिटी सिस्टम, सब कुछ मिला भगवान भरोसे

-एडीजे के बारे में भनक लगते ही थानेदारों ने भी फोर्स लेकर शुरू की चेकिंग, इंस्पेक्टर ने ट्रिपलिंग कर रहे एडीजी को रोका, गाड़ी की ली तलाशी

KANPUR : कई बड़ी वारदातें होने के बाद भी शहर के ज्यादातर बैंक्स की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे है। इसका खुलासा बुधवार को एडीजी जोन प्रेम प्रकाश की चेकिंग से हो गया। वह पिस्टल लेकर ब्रांच के अंदर गए, लेकिन उनको किसी ने नहीं रोका। जिसे देख वह हैरान रह गए। इस दौरान उन्होंने पीआरवी का रिस्पांस टाइम भी चेक किया। पीआरवी जवानों के टाइम पर पहुंचने पर ईनाम देकर उनका हौसला भ्ाी बढ़ाया।

पिस्टल लेकर ब्रांच में घुसे

एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि दीपावली की छुट्टी के बाद बैंक की ब्रांचों में काफी कैश आता है। इसलिए वह आम नागरिक बनकर सुरक्षा व्यवस्था की जांच करने के लिए स्कूटी से निकले थे। उनके साथ सादे कपड़ों में दो कमांडो भी थे। वह करीब डेढ़ बजे आईसीआईसीआई बैंक की गोविंद नगर ब्रांच पहुंचे। पिस्टल लगाए होने के बावजूद गेट पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने एडीजी को न तो रोका और न ही चेकिंग की। इसके बाद वह एचडीएफसी समेत अन्य बैंकों की ब्रांच गए, लेकिन उनको किसी भी ब्रांच में सिक्योरिटी सिस्टम अलर्ट मोड पर नहीं मिला।

जब पहचाना तो मारा सैल्यूट

इस बीच थानेदारों को एडीजी जोन के चेकिंग पर निकलने का पता चला तो वे फोर्स के साथ चेकिंग करने के लिए रोड पर आ गए। एडीजी को गोविंद नगर से बर्रा जाने के दौरान सचान गेस्ट हाउस के पास पुलिस चेकिंग मिली। जिसे देख वह दोनो कमांडो के साथ ट्रिपलिंग कर वहां से निकलने लगे तो इंस्पेक्टर सतीश ने उन्हें रोक लिया। एडीजी हेलमेट पहने खुद बाइक चला रहे थे। इसके बाद गाड़ी डिग्गी भी चेक की गई। इस बीच इंस्पेक्टर की नजर एडीजी पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत सैल्यूट मारकर जय हिंद बोला। इसके बाद एडीजी ने करीब छह घंटे तक सचान चौराहे पर मौजूद रहकर चेकिंग कराई।

Posted By: Inextlive