बीजेपी के कद्दावर नेता और फॉर्मर फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने कानपुर की खूब सुनी.

- फाइनेंस मिनिस्टर रहते हुए साल 2016 में दो दिन कानपुर में रुके थे अरुण जेटली, गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट अकादमी का किया था इनॉग्रेशन

-शहर के व्यापारियों के साथ ही हर आम और खास की सुनी थीं समस्याएं, निस्तारण करने का दिया था आश्वासन

कानपुर (ब्यूरो)। 2016 में वह कानपुर में दो दिन ठहरे थे। जेके गु्रप से उनके करीबी संबंध रहे। वह कानपुर आए तो कमला रिट्रीट में ही ठहरे थे। जहां उनसे मुलाकात करने अपनी समस्याएं बताने के लिए हर खास और आम शख्स पहुंचा था। उन्होंने उस प्रवास के दौरान भी कानपुराइट्स की खूब सुनी थी। साथ ही उनकी प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने के बाबत कदम भी उठाए थे। क्रिकेट के साथ यह उनका जुड़ाव ही था कि जब कमला क्लब में थ्री स्टार फैसेलिटीज वाले डॉ.गौर हरि सिंहानिया क्रिकेट एकादमी की शुरुआत हुई तो जेटली ही उसका इनाग्रेशन करने पहुंचे थे।

शांत स्वभाव से
व्यापारी नेता पंकज अरोरा बताते है कि 2016 में कमला रिट्रीट में जब वित्तमंत्री अरुण जेटली ठहरे थे। तब वह व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उनसे मिलने गए थे। व्यापार से जुड़ी कई समस्याओं को उन्होंने तत्कालीन वित्तमंत्री के सामने उठाया था। उस वक्त जेटली ने उनकी समस्याओं को बेहद शांत भाव से सुना था और निस्तारण का भरोसा भी दिया था।

कार्यकर्ताओं के प्रिय थे जेटली
यूपी सरकार में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे होने के कार्यक्रम में मई 2016 को वित्तमंत्री अरुण जेटली भी शरीक हुए थे। कोकाकोला चौराहा पर स्थित होटल में हुए उस कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश भी देखने वाला था। कुछ महीने पहले जब अरुण जेटली की तबीयत बिगड़ने की खबर फैली तो सतीश महाना उनसे मिलने उनके आवास भी पहुंचे थे।
kanpur@inext.co.in

Posted By: Inextlive