- आईआरसीटीसी के सीएमडी ने फ‌र्स्ट पैसेंजर्स को खुद बांटे गिफ्ट्स, पैसेंजर्स ने दिया थम्सअप

KANPUR: इंडियन रेलवे की पहली प्राइवेट तेजस एक्सप्रेस फ्राईडे को कानपुर सेंट्रल 18 मिनट की देरी से पहुंची। प्लेटफार्म-9 पर 11.03 बजे यह ट्रेन दाखिल हुई तो रेलवे ऑफिसर्स ने इसका भव्य स्वागत किया। ट्रेन की फैसेलिटीज देख पैसेंजर्स ने भी खुशी जाहिर की। इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे पहले मेल, फीमेल, सीनियर सिटीजन पैसेंजर्स को खुद सीएमडी ने गिफ्ट देकर वेलकम किया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रिपोर्टर कुलदीप सैनी भी इस सफर में शामिल हुए और ट्रेन में पैसेंजर्स से उनका एक्सपीरियंस जानते हुए ट्रेन में पहली बार दी जा रही कई फैसेलिटीज का भी पता लगाया।

4 घंटे 47 मिनट में दिल्ली पहुंची

ट्रेन कानपुर सेंट्रल पर 10 मिनट रुक कर 11.13 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई। ट्रेन के पहले रन में 390 पैसेंजर्स थे। जबकि ट्रेन में टोटल पैसेंजर कैपेसिटी 758 है। कानपुर सेंट्रल से नई दिल्ली स्टेशन का सफर ट्रेन ने 4 घंटे 47 मिनट में तय किया। ठीक 4 बजे ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची।

खुश हुए पैसेंजर्स

प्राइवेट एक्सप्रेस में सफर कर रहे पैसेंजर्स ने भी इस ट्रेन में अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। ज्यादातर पैसेंजर्स ने फैसेलिटीज की तारीफ की। ट्रेन में कुल 24 ट्रेन होस्टेज, 11 सिक्योरिटी गार्ड थे। इस ट्रेन के पहले पैसेंजर राम प्रताप ने कहा कि इसके इंटीरियर्स शानदार हैं। स्टाफ का रिस्पांस भी काफी अच्छा है। ट्रेन की पहली फीमेल पैसेंजर गायत्री कमल ने भी तेजस में ट्रैवेलिंग के अपने एक्सपीरियंस को दूसरी ट्रेनों के मुकाबले काफी अच्छा बताया। ज्यादातर पैसेंजर्स ट्रेन में कैटरिंग फैसेलिटीज और फूड क्वॉलिटी से खुश नजर आए।

-----------------

ट्रेन में रिजर्वेशन कराने का सिस्टम अच्छा है। ट्रेन के फीचर्स भी काफी अच्छे और प्रीमियम हैं। इन फैसलिटीज से ट्रैवेलिंग एक्सपीरियंस अच्छा होगा।

- आकांक्षा

कानपुर से नई दिल्ली के लिए एक और प्रीमियम ट्रेन हो गई। इससे पैसेंजर्स को रिजर्वेशन आसानी से मिलेगा और सफर का अनुभव भी बेहतर होगा।

- अरुणा गोयल

ट्रेन का किराया भले शताब्दी एक्सप्रेस से थोड़ा ज्यादा हो,लेकिन यह उससे ज्यादा प्रीमियम है और ज्यादा फैसेलिटीज भी इसमें मिल रही हैं।

- सोना छाबड़ा

रेलवे ट्रांसफार्मेशन के दौर से गुजर रहा है। जिसमें नई हाई स्पीड और प्रीमियम ट्रेनें लांच की जा रही हैं। प्राइवेट ट्रेन भी इसी का हिस्सा है। जिससे ट्रेन में ट्रैवेलिंग का और अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा।

- प्रो। जॉयदीप दत्ता

Posted By: Inextlive