82 करोड़ से क्रिस्टल पार्किंग

में बनेगा कमिश्नरेट मुख्यालय

- 2.60 करोड़ इंटीरियर डिजाइन पर खर्च करेगी पुलिस, आवास के लिए 30 करोड़ रुपए

- कम्प्यूटर और अन्य इक्विपमेंट्स के लिए तैयार होगा बजट, शासन को भेजा जा चुका प्रस्ताव

kanpur : कानपुर पुलिस का अड्रेस बदलने वाला है। क्रिस्टल पार्किंग में पुलिस मुख्यालय होगा। इसका खाका खींचा जा चुका है। पुलिस कमिश्नरेट मुख्यालय 8ख्.म्0 करोड़ रुपए से तैयार होगा। केडीए को रकम देने के बाद मुख्यालय का इंटीरियर डिजाइन कराने में पुलिस ख्.म्0 करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसके साथ ही कम्प्यूटर और अन्य इक्यूपमेंट्स के लिए अलग से बजट तैयार किया जाएगा। आवास के लिए पुलिस फ्0 करोड़ रुपए खर्च करेगी। पुलिस कमिश्नर और दोनों एडिश्नल पुलिस कमिश्नर के लिए बंगले की तलाश भी जोरों पर चल रही है। मुख्यालय के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

होम डिपार्टमेंट देगा 80 करोड़ रुपए

बिल्डिंग के लिए गृह विभाग केडीए को 80 करोड़ रुपए देगा। इसके बाद वहां पर ऑफिस और अन्य व्यवस्थाओं के लिए पुलिस द्वारा ख्.म्0 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। एडिश्नल सीपी हेडक्वाटर्स डॉ। मनोज कुमार ने बताया कि मुख्यालय में इंटीरियर्स, दफ्तरों को बनाने के लिए उन्हें डिवाइड करने के लिए भी निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा रिकार्ड रूम समेत अन्य एजेंसियों के लिए भी अलग दफ्तर होंगे। उन्होंने बताया कि इंटीरियर को लेकर अब तक ख्.म्0 करोड़ रुपए का बजट तैयार किया जा चुका है। जो शासन को भेज ि1दया जाएगा।

सिग्नेचर ग्रीन फ्लैट्स के लिए रकम

एडिश्नल सीपी ने बताया कि सिग्नेचर ग्रीन फ्लैट्स के लिए फ्0 करोड़ रुपए गृह विभाग केडीए को देगा। उन्होंने बताया कि ये सभी अधिकारियों के आवास होंगे। इन्हें लेने के बाद सिर्फ कमिश्नर और दो एडिश्नल कमिश्नर के आवास ही रह जाएंगे। तीनों अधिकारियों के आवास के लिए भी तलाश जारी है। जल्द ही इस समस्या को भी हल कर लिया जाएगा।

इन बिंदुओं पर होना है मंथन

- दफ्तरों का साइज क्या होगा?

- कितना डिवाइड किया जाएगा?

- जो एजेंसी के दफ्तर बनेंगे। उसमें कितनी जगह चाहिए होगी?

- रिकार्ड रूम के लिए कितनी जगह चाहिए होगी?

Posted By: Inextlive