kanpur : बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार पर खाकी मरहम लगाने की तैयारी कर चुकी है. आठ पुलिसकर्मियों में से चार के आश्रितों

- बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को यूपी पुलिस में किया जाएगा शामिल

- चार परिवारों ने किया आवेदन, दो महिलाओं को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया

>

KANPUR : बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार पर खाकी मरहम लगाने की तैयारी कर चुकी है। आठ पुलिसकर्मियों में से चार के आश्रितों को जल्द ही पुलिस की नौकरी मिलेगी। दिवंगत दारोगा अनूप सिंह, सिपाही राहुल, सुल्तान की पत्नियों और बबलू के भाई ने आवेदन किया था। दो महिलाओं को दौड़ परीक्षा के लिए बुलाया गया, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य ठीक न होने का हवाला देकर कुछ समय मांग लिया है।

2 जुलाई की रात हुइर् थी मुठभेड़

दो जुलाई की रात बिकरू गांव में दुर्दांत दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर विकास व उसके साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। इसमें बिल्हौर के तत्कालीन सीओ देवेंद्र कुमार मिश्र, शिवराजपुर के तत्कालीन थाना प्रभारी महेश चंद्र, मंधना चौकी के तत्कालीन प्रभारी अनूप कुमार सिंह, दारोगा नेबूलाल और चार सिपाही राहुल, सुल्तान सिंह, बबलू कुमार व जितेंद्र शहीद हो गए थे।

चार परिवारों ने किया आवेदन

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक दिवंगत दारोगा अनूप सिंह की पत्नी नीतू, सिपाही राहुल की पत्नी दिव्या, सुल्तान की पत्नी उर्मिला और सिपाही बबलू के भाई उमेश ने आवेदन किया है। अनूप सिंह की पत्नी नीतू और राहुल की पत्नी दिव्या का रनिंग एग्जाम जल्द होगा। सुल्तान की पत्नी और बबलू के भाई के दस्तावेजों का वैरीफिकेशन चल रहा है। शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

तीनों महिलाएं बनेंगी दारोगा

दारोगा अनूप व सिपाहियों सुल्तान व राहुल की पत्नियां पुलिस में दारोगा बनेंगी। उन्होंने एजुकेशन के आधार पर दारोगा पद के लिए ही आवेदन किया है। बबलू के भाई उमेश ने सिपाही के लिए आवेदन किया है। सीओ समेत बाकी चार शहीदों के आश्रितों ने विभाग से आवेदन करने के लिए वक्त मांगा है।

Posted By: Inextlive